कैलेडॉन की अदालत में विजय, जमीन के अवैध उपयोग के लिए ट्रकिंग फर्म पर 30,000 डॉलर का जुर्माना

टाऊन आफ कैलेडॉन – जिसका कहना है कि इस पर अवैध ट्रक पार्किंग यार्डों द्वारा अतिक्रमण हो चुका है – ने एक ट्रकिंग कंपनी के खिलाफ एक अदालती मामला सफलतापूर्वक जीत लिया है। अदालत ने अपने आदेश में ट्रकिंग कंपनी को अपनी अवैध गतिविधियों को रोकने और 30 हजार डॉलर का जुर्माना भरने को कहा है।

9 नवंबर को, ओंटारियो के सुपीरियर कोर्ट ने 6230 मेफील्ड इंक. को भूमि के अवैध उपयोग के लिए दोषी ठहराया। प्रतिवादियों ने अपने खिलाफ पील रीजन के शीर्ष पर स्थित ओंटारियो के इस शहर द्वारा लगाए गए प्रोविंशीयल अफेंसिज़ एक्ट के तहत खुद को दोषी मान लिया। यह शहर ट्रकिंग उद्योग के लिए एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभर रहा है।

Picture of trucks parked in Caledon, Ont.
(तस्वीरः टाऊन ऑफ कैलेडॉन)

जुर्माने के अलावा, आदेश में 6230 मेफील्ड इंक. को अपनी भूमि का ट्रकिंग डिपो के रूप में अवैध उपयोग को रोकने का आदेश दिया और उन्हें एक निर्दिष्ट तिथि तक सभी अवैध ट्रकिंग उपकरण और आयातित सामान को हटाने का भी आदेश दिया।

बिल्डिंग एंड म्यूनिसिपल लॉ एनफोर्समेंट के निदेशक मार्क सारागा ने जतनबादमूेण्बवउ को कहा। ‘‘हमें उम्मीद है कि यह मामला अन्य अवैध ट्रक ऑपरेटरों को सूचित करेगा कि वे यह समझें कि उनको कानून का पालन करने के लिए मजबूर किया जायेगा। इससे यह संदेश जाएगा कि हम अपनी मयून्सीपलटी में इन अवैध गतिविधियों को जारी नहीं रहने देंगे।‘‘

सारागा ने कहा कि टाऊन अपनी एनफोर्समेंट को और बढ़ाने जा रहा है। उन्होंने कहा, “हमने बहुत सारी जागरूकता और जानकारी प्रदान की है, लेकिन हमें लगता है कि ये अवैध गतिविधियां बहुत जिद्दी हैं और उन्हें नियमों का पालन करने की परवाह नहीं है।”

इस मामले की जांच 2020 में शुरू हुई, जब लोगों ने शोर, मलबा और संपत्तियों के इस्तेमाल में बदलाव की शिकायत दर्ज करानी शुरू की।

सारागा ने कहा, “अवैध ट्रकिंग गतिविधियों के खिलाफ यह एक और जीत है जो हमारे शहर पर नकारात्मक प्रभाव डाल रही है। हम कैलडॉन में कानूनी ट्रकिंग व्यवसायों के मालिकों और ऑपरेटरों के साथ इस जीत को साझा करते हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए शहर के कानूनों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना जारी रखेंगे कि कैलेडॉन व्यवसायों के लिए एक उचित और टिकाऊ स्थान बना रहे।”