लोअर मेनलैंड में 30 ड्राइवरों के प्रशिक्षण के लिए धन मुहैया कराएगा बी.सी.

पेशेवर ट्रक ड्राइवरों को नौकरी के लिए तैयार करने के उद्देश्य से बी.सी. के लोयर मेनलैंड में 30 योग्य उम्मीदवारों को प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

प्रेस को जारी एक बयान में, बी.सी. के सामाजिक विकास और गरीबी उन्मूलन मंत्री, शीला मैल्कोमसन ने कहा, “यह प्रशिक्षण लोगों को ट्रक ड्राइवरों के रूप में रोजगार प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल और शिक्षा प्रदान करेगा, जिसकी इस समय बहुत मांग है। यह प्रशिक्षण नवागंतुकों और अप्रवासियों के लिए अच्छा रोजगार खोजने और उनके परिवारों की आय को स्थिर करने का एक तरीका है।”

उम्मीदवारों को रोजगार के लिए तैयार करने के लिए बिग रिग ड्राइविंग स्कूल को 660,000 डाॅलर से अधिक की रकम प्राप्त कर रहा है।

Picture of trucks parked in a yard
(तस्वीरः ब्रिटिश कोलंबिया सरकार)

सामाजिक विकास और गरीबी उन्मूलन मंत्रालय की सामुदायिक और नियोक्ता भागीदारी (सी.ई.पी.) परियोजना अप्रवासियों को व्यावसायिक प्रशिक्षण और कार्य अनुभव प्रदान करने पर केंद्रित है।

उम्मीदवारों को 10 सप्ताह की रोजगार योग्यता और आवश्यक कौशल प्रशिक्षण प्राप्त होगा, जिसमें संचार और अनिवार्य प्रवेश स्तर प्रशिक्षण (एम.ई.एल.टी.) भी शामिल है, स्थानीय नियोक्ताओं के साथ चार सप्ताह का ऑन-द-जॉब कार्य अनुभव, और एक सप्ताह की फालो-अप सर्पोट ताकि उम्मीदवारों को नौकरी खोजने में मदद मिल सके।

बिग रिग ड्राइविंग स्कूल के अध्यक्ष हैरी बच्छल ने कहा, “यह कार्यक्रम उम्मीदवारों को सीखने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करेगा जिसमें जानकारी और नौकरी का अनुभव दोनों प्राप्त होंगे ताकि उनके ट्रक ड्राइविंग उद्योग में आने का मार्ग प्रशस्त हो सके।”

पहला पूर्णकालिक इनटेक, ग्रुप-आधारित प्रशिक्षण 12 दिसंबर को शुरू हुआ। दूसरा और तीसरा इनटेक क्रमशः मार्च और जुलाई 2023 में शुरू होगा। जो लोग इसके बारे में और अन्य सी.ई.पी. परियोजनाओं के बारे में जानना चाहते हैं वो अपने स्थानीय वर्क बी.सी. से संपर्क कर सकते हैं।