हाईवे 11, 17 पर तेजी से बर्फ हटायेगा ओंटारियो

प्रोविंशीयल सरकार का कहना है कि वह हाईवे 11 और 17 को पिछले मानकों की तुलना में चार घंटे तेजी से साफ करके उत्तरी ओंटारियो में सड़क सुरक्षा में सुधार कर रही है। नए ‘आन ट्रांस-कैनेडा’ मानकों के अनुसार ठेकेदारों को सर्द तूफान का अंत होने के 12 घंटे के भीतर हाईवे को साफ करने की आवश्यकता होती है ताकि साफ पेवमेंट दिखाई दे।

परिवहन मंत्री कैरोलाईन मुलरोनी ने कहा, “हमारी सरकार ने पहली बार नई हाईवे स्तर की सेवा तैयार की है जो हाईवे 11 और 17 को तेजी से साफ करना सुनिश्चित करेगी, जबकि उत्तर में ड्राइवरों के लिए सड़क सुरक्षा में सुधार होगा। सर्दियों के रखरखाव की बात आती है तो ओंटारियो के पास पहले से ही देश में सबसे उन्नत मानक हैं, और यह हमें सबसे आगे रखने के लिए एक व्यापक सरकारी प्रयास हैं।”

(तस्वीरः आईस्टाक)

बर्फ की सफाई के लिए नए मानक हाईवे 11 और 17 पर सर्दियों के रख-रखाव संचालन की विस्तृत तकनीकी समीक्षा और इन हाईवे पर पिछले दो सर्दियों के मौसमों में सर्दियों में रख-रखाव की परख के बारे में आंकड़ों की समीक्षा के बाद आए हैं।

नए मानकों के अलावा, ओंटारियो की सड़कों पर अपने सर्दियों के रख-रखाव को बेहतर बनाने के लिए ओंटारियो ने कई अन्य कदम उठाए हैं:

–      अंडरबॉडी प्लो का उपयोग बढ़ाना जो पारंपरिक प्लो की तुलना में स्नोपैक को हटाने का बेहतर प्रदर्शन दिखाते हैं।

–      बर्फ हटाने में सुविधा के लिए तूफान से पहले एंटी-आइसिंग तरल पदार्थों का उपयोग बढ़ाना।

–      अतिरिक्त 24 सड़क किनारे मौसम सूचना स्टेशनों (उत्तरी ओंटारियो में 14) की स्थापना करना ताकि बदलते सर्दियों के मौसम की प्रतिक्रिया तेज और अधिक प्रभावी हो सके।

–      14 विश्राम गृहों को सर्द मौसम में रूकने के लिए सुरक्षित स्थान बनाना, जिनमें हाईवे 11, 17 और 599 के किनारे विश्राम गृहों का पुनर्वास शामिल है।

–      हमारी सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए उत्तरी अमेरिका में पहले 2+1 हाईवे पायलट के साथ आगे बढ़ना।