ओ.टी.ए. ने उत्सर्जन, सुरक्षा जांच को एकीकृत करने के लिए ओंटारियो की योजना की प्रशंसा की

ओंटारियो ट्रकिंग एसोसिएशन (ओ.टी.ए.) ने ओंटारियो सरकार के एक प्रस्ताव का स्वागत किया है, जिसके बारे में इस ट्रकिंग समूह का मानना है कि यह कैरियरों द्वारा कानून का उल्लंघन कर उपयोग किये जाने वाले व्यवसाय मॉडल ड्राइवर इंक. का प्रयोग कम कर देगा।

प्रस्ताव में वाहन निरीक्षण के आधुनिकीकरण के साथ जलवायु परिवर्तन और उत्सर्जन से छेड़छाड़ के मुद्दे से निपटा गया है। चित्रः आईस्टाक

इस प्रस्ताव में वाहन परीक्षण के आधुनिकीकरण और ओंटारियो में वाणिज्यिक वाहनों के लिए उत्सर्जन परीक्षण को एकीकृत करके जलवायु परिवर्तन और उत्सर्जन के मुद्दों से निपटा जाता है।

ओ.टी.ए. ने एक बयान में कहा है कि यह प्रस्ताव पर्यावरण के लिए एक जीत है और इसका मतलब है कि कानून का अनुपालन न करने वाले उद्योगों को हरित उपकरणों को संचालित करने और रखरखाव लागत को कम करने के लिए पर्यावरण को गंदा करने वाली डिलीट किटस अवैध तरीके से लागू करने के नतीजे भुगतने पड़ेंगे।

परिवहन मंत्रालय (एम.टी.ओ.) द्वारा पेश किए गए परिवर्तनों के अनुसार, उत्सर्जन और वार्षिक सुरक्षा निरीक्षण कार्यक्रम का एकीकरण एक सरल ‘एक जांच, एक परिणाम‘ दृष्टिकोण बनाएगा, जो परीक्षा परिणामों को डिजिटाइज करेगा, प्रमाणपत्रों को डिजिटल प्रारूप में जारी करना सुनिश्चित करेगा, और व्यवसायों के लिए एक बेहतर प्रक्रिया तैयार करें जो प्रोविंस को प्रभावी सुरक्षा जांच आँकड़े प्रदान करेगी।

मंत्रालय 2011 और उसके बाद के वाणिज्यिक वाहनों के लिए सख्त पारदर्शिता मानकों को लाकर डीज़ल उत्सर्जन परीक्षण में सुधार करने, 2016 और इसके बाद के अनुशंसित वाहनों के अनुसार ऑन-बोर्ड निरीक्षण जहां उत्सर्जन के आंकड़ों को मापा जा सकता है, और सभी वाहनों के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण उत्सर्जन उपकरणों की दृश्य निरीक्षण की पेशकश कर रहा है।

नियामक परिवर्तन मौजूदा मोटर वाहन निरीक्षण स्टेशन (एम.वी.आई.एस.) कार्यक्रम को एक अनुबंध-आधारित मॉडल से बदल देंगे, जिससे एम.वी.आई.एस. स्टेशनों पर निगरानी बढ़ेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नए कार्यक्रमों और इसकी परीक्षण आवश्यकताओं की तामील हो सके।

कार्यक्रम के नियमों के उल्लंघन के परिणामस्वरूप स्टेशन को कार्यक्रम से बाहर रखा जा सकता है। तकनीशियन विशेष सॉफ्टवेयर के साथ नए बेहतर परीक्षण को लागू करेंगे, जो डेटा के संग्रह को बढ़ाएगा और परीक्षण करने वाले तकनीशियनों की निगरानी करेगा।

एम.टी.ओ. उत्सर्जन से छेड़छाड़ पर अपनी सख्त ऑन-रोड इंर्फोसमेंट भी जारी रखेगा, जिसमें डिलीट इमीशन कंट्रोल वाले प्रोविंस से बाहर के ट्रक भी शामिल हैं।