कूट्स घेराबंदी में अलबर्टा आर.सी.एम.पी. ने किए हथियार जब्त, 11 गिरफ्तार

अलबर्टा आर.सी.एम.पी. ने कूट्स, अल्बर्टा में सीमा की घेराबंदी में शामिल 11 लोगों को गिरफ्तार किया है और कई हथियार जब्त किए हैं।

तीन ट्रेलरों की तलाशी के दौरान 14 फरवरी को पुलिस ने 13 लॉन्ग गन, हैंडगन, कई गोली-रोधी कवच, एक लंबा चाकू, उच्च क्षमता मैगज़ीन और बड़ी मात्रा में गोलीयां बरामद कीं।

अल्बर्टा आर.सी.एम.पी. ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा, “यह समूह घेराबंदी को खत्म करने के पुलिस के किसी भी प्रयास का सामना करने के लिए तैयार होकर आया है।”

(तस्वीरः आईस्टाक)

पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों की ‘उग्रवादी स्वभाव‘ को भी प्रक्ट किया और कहा कि 13 फरवरी को रात 8 बजे एक कृषि टरैक्टर एवं ट्रक ने पुलिस वाहन में टक्कर मारने की कोशिश की थी।

उन्होंने कहा, “अल्बर्टा आर.सी.एम.पी. अवैध घेराबंदी को खत्म करने का प्रयास फिर से शुरू करेगा, जो कि किसी भी कूट्स सीमा तक पहुंचने नहीं दे रही है। हम इस अवैध गतिविधि में शामिल सभी लोगों से आग्रह करते हैं कि वे तुरंत चले जाएं या प्रदर्शन करने के लिए कानून के अनुसार बनाई जगह पर जाएं।”

सीमा क्रासिंग पर घेराबंदी 29 जनवरी को शुरू हुई थी।

घेराबंदी को समाप्त करने का आह्वान करने वालों में अल्बर्टा प्रीमियर जेसन केनी भी शामिल थे।

उन्होंने पहले के एक बयान में कहा, “अगर काफिले में शामिल लोग सीमा पार करते हैं और कानून तोड़ते हैं, तो मुझे उम्मीद है कि पुलिस उचित कार्रवाई करेगी।”