पीटरबिल्ट 520ई.वी. के लिए आर्डर खुले

पीटरबिल्ट मॉडल 520ई.वी. इलेक्ट्रिक रीफिउज ट्रक। (तस्वीरः पीटरबिल्ट)

डेनटन, टेक्सास- पीटरबिल्ट के मॉडल 520ई.वी. इलेक्ट्रिक ट्रकों के लिए अब आर्डर किए जा सकेंगे और इनका उत्पादन 2021 की दूसरी तिमाही में शुरू हो जाएगा।

कंपनी ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि ट्रकों को डीलरशिप पर उपलब्ध पीटरबिल्ट के स्मार्टस्पैक सेलज टूल के माध्यम से चुना जा सकता है।

मॉडल 520ई.वी. में मॉडल 520 की सभी विशेषताओं के साथ, इलेक्ट्रिक पावरट्रेन की उन्नत तकनीक एकीकृत है, जो ग्राहकों को उनके व्यवसायों के लिए बेजोड़ उत्पाद प्रदान करती है।

मॉडल 520ई.वी. की चेसिस दो प्रकार के संरचनाओं में उपलब्ध है जिसमें विभिन्न प्रकार की प्रक्रियाओं को जोड़ा जा सकता है।

इसमें स्वचालित साइड लोडर के साथ उपयोग करने पर 1,100 बिन साईकल्स के साथ 80-100 मील, या रियर लोडर रीफिउज बाडी साथ 130 कॉम्पैक्ट साइकिल की रेंज शामिल है।

पीटरबिल्ट का कहना है कि मॉडल 520ई.वी. की पूरी तरह से एकीकृत, विद्युत पावरट्रेन को इष्टतम वजन वितरण और प्रदर्शन के लिए डिजाइन किया गया है।

कंपनी ने कहा कि उसकी लिथियम आयरन फॉस्फेट (एल.एफ.पी.) बैटरी पैक को बाये गए डी.सी. फास्ट चार्जर सिस्टम को तीन से चार घंटे में चार्ज किया जा सकता है, जिस कारण 520ई.वी. रीफिउज अमल जैसे पूर्व-निर्धारित मार्गों का पालन करने के लिए आदर्श।

पीटरबिलट के महाप्रबंधक और पैकार के उपाध्यक्ष जेसन स्कोग ने कहा, ‘‘पीटरबिलट माडल 520ई.वी. हमारे ग्राहकों के विद्युतीकरण के सपनों को हकीकत में बदलने की दिशा में एक बड़ा कदम है।‘‘

‘‘हमें लगता है कि विद्युतीकरण के लिए रीफिउज और वेकेशनल क्षेत्र बहुत महत्वपूर्ण हैं और ग्राहकों के लिए पहला मॉडल पेश करना, पीटरबिल्ट के लिए एक बड़ी जीत है।‘‘