अस्थायी विदेशी कामगार कार्यक्रम में बदलाव की घोषणा

फ्लीटस द्वारा नियमित रूप से कर्मचारियों को नियुक्त करने के लिए उपयोग की जाने वाली प्रक्रियाओं को अब कैनेडा के अस्थायी विदेशी कामगार (टी.डब्लयू.एफ.) प्रोग्राम में नए संशोधन के साथ और सरल बनाया जा सकता है – बशर्ते कि फ्लीट काम करने और रहने के हालात, सुरक्षा और वेतनमानों के उच्च मापदंडों को साबित करें।

Canada Parliament buildings
(Photo: istock)

हालांकि अगले साल अधिक विवरण जारी होने की उम्मीद है, 2022 के फैडरल बजट में अगले तीन वर्षों में 29 मिलियन डालर के साथ एक विश्वसनीय नियोक्ता मॉडल बनाकर देने का वादा किया गया है जो संबंधित लालफीताशाही को कम करने में मदद करेगा।

टी.एफ.डब्ल्यू. कार्यक्रम के तहत, विदेशी नागरिक अस्थायी आधार पर कैनेडा में रिक्तियों को भरने के लिए आ सकते हैं जिन्हें किसी अन्य तरीके से नहीं भरा जा सकता है। कुछ मामलों में, इसमें लोन्गहॉल ट्रक ड्राइवर शामिल हैं।

2016 की जनगणना के अनुसार, कैनेडा के कान्फरन्स बोर्ड का अनुमान है कि 2015 और 2018 के बीच 1,516 गैर-स्थायी निवासी ट्रक ड्राइवरों के रूप में काम करते रहे। इसमें अस्थायी विदेशी कर्मचारी कार्यक्रम के तहत काम करने वाले ड्राइवर और अन्य शामिल हैं जिनके पास नान-रेजीडेंट वर्क परमिट है।

बजट-पूर्व मांग में सी.टी.ए. ने मान्यता प्राप्त नियोक्ता कार्यक्रम, सरल आवेदन प्रक्रिया और ट्रकिंग में काम करने वाले अस्थायी विदेशी कामगारों को आसान तरीके से स्थायी रैजीडेंसी देने की मांग की थी।