आर्थिक परिदृश्य: कैनेडा का सपौट बाजार नवंबर में मजबूत रहा

Avatar photo

टोरांटो, ओंटारियो- कैनेडा के सपौट बाजार में नवंबर के तीसरे सप्ताह में इतना उछाल देखा गया है जो महामारी के बाद कभी नहीं देखा गया।

(तस्वीरः आईस्टाक)

लॉडलिंक टैक्नोलॉजीज द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, अक्टूबर के अच्छे आंकड़ों को देखते हुए इस महीने में मजबूत शुरुआत हुई। नवंबर के पहले 15 दिनों में अक्टूबर के दूसरे हिस्से की तुलना में बेहतर प्रदर्शन देखा गया।

लेकिन नवंबर के तीसरे सप्ताह में फरेट में 13 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। अमेरिका में थैंक्सगिविंग के त्योहार को देखते हुए, लॉडलिंक को उम्मीद है नवंबर का महीना अक्टूबर के कारोबार के बराबर या थोड़ा ज्यादा  होगा।

नवंबर के पहले सप्ताह में लोड ढोने के मामले में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली क्रॉस-बॉर्डर लेन में पेंसिल्वेनिया-ओंटारियो, कैलिफोर्निया-ओन्टेरियो और जॉर्जिया-क्यूबेक शामिल हैं।

घरेलू क्षेत्र के संदर्भ में, पश्चिमी कैनेडा में तेजी देखी गई है, जिसमें अल्बर्टा-मैनिटोबा लेन पर सबसे अधिक वृद्धि देखी गई है, इसके बाद अल्बर्टा-बी.सी. रहा। अन्य इंटर-कैनेडा लेन, जिस पर व्यापार अच्छा रहा उनमें शामिल हैं: ओंटारियो-क्यूबेकय ओंटारियो बी.सी. और क्यूबेक-बी.सी.।

नवंबर की पहली 15 दिनों में ट्रक-टू-लोड अनुपात 3.15 था, जो कि अक्टूबर क्षमता में 4 प्रतिशत की कमी है। नवंबर के तीसरे सप्ताह में, यह सिकुड़ कर 3.00 हो गया, जो कि फरेट की उपलब्धता में वृद्धि का संकेत।