ओंटारियो के बजट में हाईवेज के लिए अरबों डॉलर देने का वादा, ई.एल.डी. प्रतिबद्धता व्यक्त की

जून के चुनाव से पहले जारी बजट में ओंटारियो की प्रोविंशीयल सरकार ने हाईवेज और अन्य बुनियादी ढांचे पर भारी खर्च करने का वादा किया है।

Queen's Park, Toronto
(तस्वीरः आईस्टॉक)

दस्तावेज में अगले दशक में हाईवेज के विस्तार और पुनर्वास पर 25.1 अरब डालर का खर्च करने का वचन दिया गया है, जिसमें हाल्टन, पील और यॉर्क क्षेत्रों के लिए नए हाईवे 413 पर काम शामिल है, जो सरकार के अनुसार ड्राइवरों की प्रत्येक ट्रिप पर 30 मिनट बचाएगा।

ओंटारियो ट्रकिंग एसोसिएशन (ओ.टी.ए.) के अध्यक्ष स्टीफन लैस्कोअस्की ने एक बजट दस्तावेज में कहा, “हाईवे 413 न केवल अवसंरचना का मूलभूत हिस्सा है, बल्कि भविष्य में ओंटारियों की सफलता का प्रमुख हिस्सा भी है।” दस्तावेज में उल्लिखित अन्य परियोजनाओं में शामिल हैं हाईवे 400 और 404 को जोड़ने वाला एक नया चार-लेन का ब्रैडफोर्ड बाईपास, सेंट कैथरीन और नियाग्रा आन द लेक को जोड़ने वाला एक नया पुल, और ओशावा पर पोर्ट होप के बीच हाईवे 401 को चैड़ा करने के लिए कदम उठाना। किचनर और गुएलफ के बीच नए हाईवे 7 के निर्माण का एक और चरण, आनरपराईयरसे रेनफरीयू तक हाईवे 17 को चार लेन बनाना, और हाईवे 101 की 21.4 किलोमीटर के पुनर्निर्माण का भी उल्लेख किया गया है।

बजट में इलेक्ट्रॉनिक लॉगिंग डिवाइस (ई.एल.डी.) तकनालोजी के 1 जनवरी से लागू होने वाले अधिदेश से पहले इस पर चल रहे काम पर भी वचनबद्धता प्रगट की गई है।

इसमें कहा गया है, “ओंटारियो अंतर-प्रोविंशीयल व्यापार बाधाओं को फैडरल-प्रोविंशीयल रैगुलेटर समझौते एवं सहकारी टेबल (आर.सी.टी.) द्वारा कमी का समर्थन करता है, जहां प्रोविंश आटोमेटड और कुनेक्टड व्हीकलज और इलेक्ट्रॉनिक लॉगिंग उपकरणों पर परीक्षण और प्रवर्तन में अग्रणी है।”

सत्तारूढ़ प्रोग्रेसिव कंजरवेटिव्स ने इस साल 19.9 बिलियन डालर के घाटे का बजट रखा है।