ओंटारियो विस्तारित ट्रक पार्किंग में निवेश करेगा

Avatar photo
स्रोत:एम.टी.ओ.

ओंटारियो प्रांत भर में कई स्थानों पर ट्रक पार्किंग को अपग्रेड करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें 14 मौजूदा आराम घरों को अपग्रेड करना, 10 नए आराम घरों का निर्माण और चार मौजूदा आनरूट ट्रैवल प्लाज़ा पर 178 नए ट्रक पार्किंग स्थान जोड़ना शामिल है।

कोविड-19 के कारण प्रोविंस में बंद होने के बावजूद 23 आनरूट लोकेशन पर पार्किंग और वाशरूम की सुविधा उपलब्ध है और अन्य पोर्टेबल वाशरूम भी ट्रक निरीक्षण स्टेशनों पर प्रदान किए गए हैं।

पिछली बार उत्तरी ओंटारियो में ट्रक पार्किंग की घोषणा करते समय परिवहन मंत्री कैरोलाईन मलरोनी ने इसे ‘बुनियादी मानवीय मामला‘ कहा था।

उस क्षेत्र में किए सुधारों में 10 नए आराम घर और 11 अन्य का विस्तार या मरम्मत का काम शामिल है।

अपग्रेड में बेहतर प्रकाश व्यवस्था, साइनेज शामिल होंगे जो वाहन के आकार के प्रतिबंध और पहुंच को स्पष्ट करेंगे, जब केवल छोटे वाहनों के लिए जगह होगी तो नए राजमार्ग आराम गृह संकेत पर ‘केवल कारों के लिए‘ लिखा होगा और जहाँ भी संभव हो बड़े वाहनों के लिए मोड़ काटने के लिए बेहतर लेन बनाई जाएंगी।

2021 के लिए निर्धारित परियोजनाओं में शामिल है:

–     हाईवे 401 वेस्टबाउंड पर गेनानोक ट्रक क्षेत्र- जो निरीक्षण सुविधाओं को ट्रक आराम क्षेत्रों में परिवर्तित करता है और ट्रक पार्किंग स्थानों की संख्या को 29 तक बढ़ाता है।

–     हाइवे 402 पर सारनिया के पास ट्रक रेस्ट हाउस- हाईवे 402 पर पूर्व सारनिया नॉर्थ कमर्शियल व्हीकल इंस्पेक्शन फैसेलिटी को नए ट्रक आराम घर की सुविधा में बदलना।

–     बैंसविल आनरूट – बेहतर ट्रक पार्किंग।

–     कैम्ब्रिज उत्तरी और दक्षिण आनरूट – विस्तारित ट्रक पार्किंग।

–     हाईवे 17 पर ओंटारियो/मेनीटोबा आराम घर- पुनर्वास और विस्तार में शामिल हैं प्रकाश व्यवस्था, इंटीरीयर और एक्सटेंशन वाशरूम, हीटिंग और इन्सुलेशन, वाई-फाई का उपयोग और सूचना कियोस्क।

2022 में किए जाने वाले कार्य में ट्रेंटन साउथ ऑनरूट, हाईवे 17 पर गिब्सन लेक आरामघर, हाईवे 527 पर गल बे आराम घर, हाईवे 811 के पास आराम घर, हाईवे 599 पर मल्लिगन लेक पर आराम घर, हाइवे 11 पर क्लॉटज लेक आराम घर और हाइवे 17 पर टैरेस बे में नया आराम घर।

कोविड-19 के शुरुआती दिनों में, ओंटारियो के परिवहन मंत्रालय ने सड़क के किनारे के जांच स्टेशनों पर पोर्टेबल वाशरूम सुविधाएं भी शुरू कीं, जबकि कई ट्रक स्टॉप और ग्राहक ड्राइवरों की पहुंच को प्रतिबंधित कर रहे थे।

ओंटारियो ट्रकिंग एसोसिएशन (ओ.टी.ए.) ने इस कदम का स्वागत किया है। सी.ई.ओ. स्टीफन लैस्कोअस्की ने कहा, “उत्तरी ओंटारियो में घोषित पहली परियोजनाओं के साथ जोड़कर, ओंटारियो सरकार ने बाकी आराम घरों जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करके ट्रकिंग उद्योग के लिए अपनी निरंतर प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है।”

आराम घर मानव तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए जागरूकता बढ़ाने की रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी बन जाएगा। आनरूट लोकेशनस कैनेडीयन मानव तस्करी हॉटलाइन के बारे में जागरूकता फैलांएगी, जबकि प्रासंगिक जानकारी आराम घरों, कारपूल लॉट और ट्रक निरीक्षण स्टेशनों पर प्रदर्शित की जाएगी।

बच्चों और महिलाओं के मुद्दों के एसोसीएट मंत्री जिल डनलप ने कहा, “जागरूकता फैलाना प्रमुख हिस्सा है और ऐसे जघन्य अपराधों को रोकने के लिए पहला सुरक्षा कवच है।”