कलपुर्जों की कमी के कारण, एक्ट ने उत्पादन पूर्वानुमान को कम किया

Avatar photo

ट्रक निर्माताओं द्वारा सामना की जा रही आपूर्ति की समस्याओं के कारण एक्ट रिसर्च इस वर्ष और अगले वर्ष के लिए अपने उत्पादन पूर्वानुमान को कम कर रहा है।

एक्ट के अध्यक्ष और सीनीयर एनालिस्ट केनी वेथ ने कहा, “सभी प्रकार के कर्मशीयल वाहनों के लिए (लगभग) रिकॉर्ड मांग के मौजूदा समय में पिछले कुछ महीनों के दौरान कहानी आधिक्य से कमी होने तक आ गई है।”

“हम ‘सेमीकंडक्टर‘ को सप्लाई चेन की कमियों के लिए एक सामान्य संदर्भ के रूप में देखते हैं। वास्तव में, ऐसे कई कलपुर्जे हैं जिनकी सप्लाई पर महामारी का असर पड़ा है, स्टील टैरिफ के असर और फरवरी में आए तूफान के कारण भी टैक्सास और अमेरिका के अधिकांश हिस्सों में प्लास्टिक उद्योग दो तिमाहियों तक असक्षम रहा।”

वेथ ने कहा कि चाहे सेमीकंडक्टर की कमी सुर्खियों में रही है, लेकिन कमर्शीयल वाहनों के उत्पादन की दर को कई अन्य कमियों का भी सामना करना पड़ा है।

कलपुर्जों की कमी के कारण श्रेणी 8 ट्रक, आ रहे आर्डरों की मांग जितनी तेजी से नहीं बन रहे हैं। वेथ ने कहा कि उद्योग को ऑर्डरों के आधार पर जुलाई में 30,000 श्रेणी 8 ट्रकों का उत्पादन करना चाहिए था, लेकिन इसके बजाय 14,820 इकाइयों का उत्पादन किया।