ट्रक ड्राईवर वैक्सीन अधिदेश 30 सितंबर तक प्रभावी रहेगा

सीमा पार करने वाले ट्रक ड्राईवरों के लिए कैनेडा का वैक्सीन आधिदेश कम से कम 30 सितंबर तक प्रभावी रहेगा, जिससे 15 जनवरी से लागू प्रतिबंधों को आगे बढ़ा दिया गया है।

कैनेडियन ट्रकिंग अलायंस ने कहा कि हालांकि फैडरल स्तर पर विनियमित हवाई, रेल और समुद्री क्षेत्रों के साथ ही घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रियों के लिए अनिवार्य वैक्सीन आवश्यकताओं को निलंबित कर दिया गया है, लेकिन ट्रक ड्राईवरों के लिए नियम अभी भी लागू रहेंगे।

Canada Parliament buildings
कैनेडा में आगमन से 72 घंटे पहले अराईवकैन मोबाइल ऐप में अनिवार्य यात्रा जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता है। (तस्वीरः आईस्टाक)

अमेरिका ने 22 जनवरी से कैनेडा के ट्रक ड्राइवरों को बिना वैक्सीनेशन के सीमा पार करने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

स्वास्थ्य मंत्री जांे ईव डक्लो ने एक प्रेस बयान में कहा, “कोविड-19 के खिलाफ कार्रवाई के अगले चरण में कदम रखते हुए, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। हमें खुद को और दूसरों को वायरस से बचाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।”

“लोगों के लिए अनुशंसित वैक्सीनों के बारे में ताजा जानकारी प्राप्त करना भी महत्वपूर्ण है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे संक्रमण, प्रसार और दुष्प्रभावों से पर्याप्त रूप से सुरक्षित हैं। जैसा कि हम कहते रहे हैं, विज्ञान और विवेक का उपयोग करते हुए कैनेडा के सीमा प्रतिबंध लचीले रहेंगे।”

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री मार्को मेंडिचिनो ने कहा, “कैनेडियन लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सरकार के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है। साथ ही हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपने संसाधनों का विस्तार करना जारी रखेंगे कि यात्रा और व्यापार जारी रहे।”