डिट्रॉइट ने साईड गार्ड मॉनिटरज़ में एक्टिव ब्रेकिंग को जोड़ा

डिट्रॉइट अपने डेट्रॉइट एश्योरेंस स्वीट आफ सेफटी सिसटमज़ का विस्तार कर रहा है, जिसमें अब एक्टिव साईड गार्ड असिस्ट (ए.एस.जी.ए.) भी शामिल होगा – जो कम गति पर, पैसेंजर-साईड मोड़ मुड़ने के समय इलेक्ट्रॉनिक सह-ड्राइवर के रूप में कार्य करता है।

Detroit Active Side Guard Assist
(तस्वीरः डिट्रॉइट)

इस सितंबर से उत्पादन शुरू हो जाएगा। ए.एस.जी.ए. 12 मील प्रति घंटे से कम की गति से, यह दाएं हाथ की ओर मुड़ने की दिशा में किसी भी चलती वस्तु का पता लगा सकता है और जरूरत पड़ने पर ब्रेक लगा सकता है।

डिट्रॉइट के अनुसार, इससे मोड़ सहित ट्रक यार्ड में भी सुरक्षा में सुधार होगा।

एक्टिव ब्रेक असिस्ट 5 के साथ मिलकर, इस तकनीक से लैस ट्रक रडार और कैमरा सेंसर दोनों के साथ काम करेगा जो हमेशा चालू रहते हैं।

यदि पैदल यात्री या साईकिल चला रहे व्यक्ति की पहचान की जाती है, तो दाईं ओर ए-पिल्लर पर एक पीला त्रिकोण चिह्न दिखाई देता है। और अगर ड्राइवर दाएँ मुड़ने का संकेत देता है या वास्तव में मुड़ना शुरू करता है, तो पीली चेतावनी लाल हो जाती है, अलार्म बजता है और ब्रेक लग जाते हैं।

ए.एस.जी.ए. फ्रेटलाइनर कास्केडीया पर और वेस्टर्न स्टार ट्रकों पर विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं जिनमें ए.बी.ए. 5 सहित डिट्रॉइट एश्योरेंस लगा होता है।

साईड गार्ड असिस्ट – जो केवल चेतावनी जारी करने तक सीमित है – को पहली बार 2020 में लॉन्च किया गया था, और ड्राइवरों को ट्रकों की पैसेंजर सीट की ओर चल रही चीज़ों के बारे में चेतावनी देता है।