ड्राइवर इंक. के खिलाफ शिकायत करने के लिए डबल्यू.एस.आई.बी. द्वारा बनाया गया नया पोर्टल

Avatar photo
कैनेडा ट्रकिंग एलायंस ड्राइवर इंक. के खिलाफ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

वर्कप्लेस सेफ्टी एंड इंश्योरेंस बोर्ड (डबल्यू.एस.आई.बी.) ने घोटालों की शिकायत करने के लिए एक वेब पोर्टल बनाया है, जहाँ लोग ऐसे फ्लीटों की शिकायत कर सकते हैं जो ड्राइवर इंक. रोजगार योजना का प्रयोग कर रहे हैं।

पोर्टल पर यहां क्लिक करके पहुँचा जा सकता है, या शिकायत sileads@wsib.on.ca पर ई-मेल द्वारा या गुप्त टेलीफोन लाइन 888-SI-LEADS पर गुमनाम रूप से दर्ज की जा सकती है।

ओंटारियो ट्रकिंग एसोसिएशन (ओ.टी.ए.) लोगों को उन फ्लीटस के खिलाफ शिकायत करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है जो अपने कर्मचारियों को गलत तरीके से प्रस्तुत करके करों का भुगतान करने से बचते हैं।

ओ.टी.ए. अध्यक्ष और सी.ई.ओ. स्टीफन लैसकोअस्की ने कहा, “डबल्यू.एस.आई.बी. ड्राइवर इंक कंपनियों और हमारे क्षेत्र में अन्य कानूनों के उल्लंघन की पहचान करने के लिए एक सांख्यिकीय आधारित दृष्टिकोण को अपनाता है। हम जानते हैं कि इन प्रयासों से स्पष्ट परिणाम मिले हैं और हमें उम्मीद है कि वे आने वाले कई वर्षों तक कानून प्रवर्तन अधिकारियों को व्यस्त रखेंगे। अब तक किए गए प्रयास इतने सफल रहे हैं कि डब्ल्यू.एस.आई.बी. को सूचना भेजने के लिए कैरियर्स के पास कई और तरीके हैं।”

ओ.टी.ए. ने संकेत दिया है कि डब्ल्यू.एस.आई.बी. ने ड्राइवर इंक. फलीटस से लाखों डॉलर का जुर्माना वसूल किया है और विभिन्न कंपनियों पर 800,000 का जुर्माना लगाया गया है।

ओ.टी.ए. कंपनी के चेयरमैन वेंडेल अरब ने कहा, “कानून का पालन करने वाले कैरियर डब्ल्यू.एस.आई.बी. की इसलिए तारीफ करेंगे कि वे श्रमिकों के अधिकारों के लिए खड़ा होने और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रशंसा की जाएगी कि कंपनियां अपने श्रमिकों को कवर करने के लिए वास्तविक लागत का भुगतान करें। अंत में, उन कंपनियां को फायदा होगा जो नियमों से लाभान्वित हो रही हैं और यह सुनिश्चित करती हैं कि उनके ड्राइवरों को वह मिले जिसके वे हकदार हैं।”

इस बीच, कैनेडाई ट्रकिंग एलायंस ने अपने शिपर्स से आग्रह किया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके ट्रांसपोर्ट प्रोवाईडर नियमों का पालन करते हों।

लैस्कोअसकी ने कहा, “कई मामलों में, इन कंपनियों के पास आचार संहिता की आवश्यकताएं और कॉर्पोरेट मिशन सटेटमेंट और मूल्य होते हैं जो वे अपने साथ समझौता करने वालों पर लागू करते हैं। अब समय आ गया है कि वे यह समझ लें कि ड्राइवर इंक. कंपनियों के साथ व्यापार करना उनके मानकों का उल्लंघन करता है और उनमें से कुछ शिपर्स और रिसीवर को खतरे में डाल सकता है।”