नेविस्टार ने ए26 की फ्यूल बचत में और सुधार किया

Avatar photo

नेविस्टार ने अपने इंटरनेश्नल ए26 इंजन में कई सुधार किए हैं, जिससे यह अपनी पहले लॉन्च के बाद से अब 10 प्रतिशत अधिक ईंधन की बचत देता है।

नए सुधार में – जो इंजन को 4 प्रतिशत बेहतर बनाते हैं – में दहन में सुधार, आदर्श इंजन तापमान, वायु प्रबंधन और उच्च हार्सपावर उत्पादन शामिल हैं।

(तस्वीरः नेविस्टार)

संपीड़न अनुपात 18.5:1 से बढ़कर 20.5:1 हो गया है, और इसमें अधिकतम ईंधन इंजेक्शन दबाव सहित। सिलेंडर हेड कूलेंट पैसेज को पानी के पंप में पैरासाईटिक क्षति को कम करने के लिए बनाया गया है, और इसमें परिवतर्नशील पानी का पंप शामिल है जो इसके चलने के समय में सुधार करता है।

नेविस्टार ने कहा कि इस बीच, धूएं को ठंढा करने वाला कूलर और इंटेक थ्रॉटल वाल्व चार्ज हवा के बहिर्वाह में सुधार करते हैं। एक परिवर्तनीय ज्यामिति टर्बोचार्जर विभिन्न इंजन गति और लोड पर आवश्यक बूस्ट प्रेशर भी डालता है।

उच्च हार्सपावर उत्पादन कम आर.पी.एम. पर चलना संभव बनाता है।

13-लीटर ए26 MAN के डी26 इंजन क्रैंककेस पर आधारित है, और 515 हॉर्सपावर और 1,850 पाउंड-फीट का टार्क देता है।

इंजन के पहली बार जारी हाने के बाद से लेकर इसके पहले अपडेटस, जैसे कि अनूकूल इंजन और ट्रांसमिशन कैलिब्रेशन को ईटन एंड्योरेंस ट्रांसमिशन के साथ जोडने, डायरेक्ट-ड्राइव 2.15 अनुपात, एयरोडायनैमिक व्हील कवरिंग करके इसकी ईंधन बचत में 6 प्रतिशत का सुधार हुआ था।