बाजार में आ रहा है एक नया इलेक्ट्रिक डिलीवरी वाहन

Avatar photo
तस्वीरः कैनो

एक और नए निर्माता ने इलेक्ट्रिक डिलीवरी वाहनों की दौड़ में प्रवेश किया है। इसकी अपने कम लागत वाले वाहनों को अमेरिका में 2023 में लॉन्च करने की तैयारी है, जिसके तुरंत बाद उन्हें कैनेडा में भी लॉन्च किया जाएगा।

कैनो शुरू में अपने बहुउद्देशीय डिलीवरी वाहनों को दो आकारों में पेश करेगी जिनमें एम.पी.डी.वी. 1 और एम.पी.डी.वी. 2 शामिल होंगे और इसके साथ श्रेणी 3 का एक ट्रक होगा जिसके बाद अन्य वाहन भी जारी किए जाएंगे।

पहला मॉडल तीन बैटरी आकारों में उपलब्ध होगा – 80, 60 और 40 किलोवाॅट प्रती घंटा – में मिलेंगे। इसमें से 80 किलोवाॅट का विकल्प डी.सी. फास्ट चार्जिंग सुविधा वाला होगा जिससे आप वाहन को 28 मिनट में 20 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हो।

कैनो के कार्यकारी अध्यक्ष टोनी एक्विला ने कहा, ‘‘हमने अपने बहुउद्देश्यीय डिलीवरी वाहनों को ड्राइवरों की सुविधा के लिए बनाया है और हमने हर छोटी चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है ताकि वे खुश रहें और बेहतर काम कर सकें। वाहन सस्ता है और इस श्रेणी के अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों की तुलना में अधिक सामान ले जा सकता है। हमारा लक्ष्य लोकल छोटे व्यवसाय मालिकों से लेकर बड़े फ्लीट तक इसे चलाने की कुल लागत को कम करना और निवेश पर आमदन को बढ़ाना है।

कैनो ने कहा कि वह अपने डिलीवरी वाहनों को लगभग 33,000 डालर की लागत पर जारी करेगा। वाहनों को ऑर्डर करने के लिए, आपको 100 डालर जमा करना होगा जो कि रिफंडेबल है। गाड़ी को माल अंतिम गंतव्य तक पहुंचाने के इरादे से जारी किया गया था। हालांकि, रीटेलरों की विशेष जरूरतों के लिए वैन को आवश्यक्ता के अनुसार अनुकूल बनाया जा सकता है।

नैस्डैक पर 22 दिसंबर को व्यापार शुरू करने जा रही कंपनी ने कहा कि उनका वाहन प्रयोग के आधार पर पारंपरिक डिलीवरी वाहनों की तुलना में छह से सात वर्षों में 50,000 से 80,000 के बीच निवेश पर आमदन दे सकती है।

अन्य लाभों में शामिल हैं: प्रमुख डिलीवरी वाहनों की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक पार्सल भंडारण, सिंगल चार्ज पर लंबी दूरी, अन्य प्रतिद्वंद्वी मॉडलों की तुलना में प्रति किलोवाट की यात्रा करने की क्षमता, और शहरी क्षेत्रों में आसानी से घूमने की क्षमता।

अधिक जानकारी Canoo.com पर मिल सकती है।