ब्राइटड्रॉप इलेक्ट्रिक वैन ने नया रेंज रिकॉर्ड बनाया

ब्राइटड्रॉप और फेडएक्स ने एक बार चार्ज की गई इलेक्ट्रिक वैन द्वारा अब तक की सबसे लंबी दूरी तय करने का गिनीज़ रिकॉर्ड बनाया है। इस ट्रिप में ब्राइटड्रॉप जिवो 600 न्यूयॉर्क सिटी से चलकर वाशिंगटन, डी.सी. तक गई।

BrightDrop EV
ब्राइटड्रॉप ई.वी. ने एक ही चार्ज पर न्यूयॉर्क सिटी से वाशिंगटन डी.सी. तक की यात्रा कर नया कीर्तिमान स्थापित किया। (तस्वीरः जनरल मोटर्स)

ड्राईवर स्टीफन मार्लिन ने जिवो 600 (जिसे पहले ई.वी. 600 के नाम से जाना जाता था) में पृथ्वी दिवस के अवसर पर 418 किलोमीटर की यात्रा की, जिस दौरान वे केवल फिलाडेल्फिया और बाल्टीमोर में रुके। कार्गो में साफ-सफाई के उत्पादों का एक शिपमेंट था, जो कि आरगेनिक बाज़ार में जाने वाली थी।

वैन का उत्पादन इंगरसोल, ओंटारियो में स्थित जनरल मोटर्स सी.ए.एम.आई. असेंबली प्लांट में किया जा रहा है। आरंभिक इकाइयों को दिसंबर में फेडएक्स को सपुर्द किया गया।

फेडएक्स के मुख्य संवहनीयता अधिकारी मिच जैक्सन ने प्रेस को दिए एक बयान में कहा, “आज का मील पत्थर इस बात का एक बेहतरीन उदाहरण है कि कैसे व्यवसाय हमारे ग्राहकों, हमारे समुदायों और हमारे घर के लिए मिलकर अधिक टिकाऊ भविष्य बना सकते हैं।”