मलरोनी ने बुनियादी ढांचा निवेश, सुरक्षा पर प्रकाश डाला

Avatar photo

ओंटारियो की परिवहन मंत्री कैरोलाईन मलरोनी ने अपने 7 अप्रैल के संबोधन में, प्रोविंशीयल अवसंरचना निवेश पर प्रकाश डाला जो सुरक्षित, उत्पादक और बुनियादी ढाँचे के अनुकूल (एस.पी.आई.एफ.) वाहन रूपरेखा के लिए समर्पित है जिससे हाईवेज़ की टूट-फूट को रोकने में मदद मिलती है।

ओंटारियो की परिवहन मंत्री कैरोलाईन मलरोनी गुरुवार को टोरंटो में ओंटारियो सेफ्टी लीग में मेहमानों को संबोधित करते हुए। तस्वीरः लीयो बारोस

ओन्टारियो सेफ्टी लीग (ओ.एस.एल.) में लंच के समय बोलते हुए, मंत्री ने कहा कि सरकार ने हाईवेज़, सड़कों और ब्रिज सहित ट्रांजिट और परिवहन बुनियादी ढांचे का विस्तार करने के लिए अगले 10 वर्षों में 83 अरब डालर आवंटित किए हैं।

मलरोनी ने कहा, “हैवी व्हीकल ओंटारियो के सड़क नेटवर्क पर दबाव डालते हैं, विशेष रूप से म्यूनिसपल रोडवेज़ पर, जिससे बुनियादी ढांचे की टूट-फूट होती है और सड़क सुरक्षा से समझौता होता है।” उन्होंने कहा कि सरकार इसके साथ प्रासंगिक कानूनों को लागू करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।

प्रोविंशीयल सरकार द्वारा 22 अप्रैल से लेकर दक्षिणी ओंटारियो हाईवेज़़ के छह खंडों पर गति सीमा 110 किलोमीटर प्रति घंटा तक बढ़ाने – और उत्तरी ओंटारियो हाईवेज़ के दो खंडों पर जांच के लिए गति सीमा बढ़ाने- के बाद उन्होंने जोर देकर कहा कि ऐसे परिवर्तनों में सुरक्षा सर्वोपरि है।

उन्होंने कहा, “ऐसे परिदृश्य में, सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है।प्रत्येक घटक को कई कारकों के आधार पर सावधानीपूर्वक चुना जाता है, जिसमें उच्च गति का सामना करने की क्षमता भी शामिल है।”

हाईवे क्रॉसिंग पर तस्करी के शिकार लोगों की सुरक्षा के लिए भी प्रतिबद्धता जताई गई।

मंत्री ने कहा कि सरकार इस अपराध के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए मानव तस्करी हॉटलाइन को बढ़ावा देने के लिए ट्रकिंग उद्योग के साथ मिलकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मानव तस्करी रोकने के लिए अगले तीन वर्षों में 300 मिलियन देने का वादा किया गया है।

प्रोविंस में विश्राम गृह बुनियादी ढांचा में भी अपनी क्षमता के अनुसार सुधार किया जा रहा है, लाईटस एवं सुरक्षा कैमरों की स्थापना से और सूचना प्रदान कर लोगों को मानव तस्करी के संकेतों को समझने में मदद करता है।

लीयो बारोस द्वारा