यूनिफोर ने वैंकूवर पोर्ट पर पुराने ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध को ‘हास्यास्पद‘ बताया

कैनेडा की सबसे बड़ी यूनियनों में से एक ने 12 साल से अधिक पुराने ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की पोर्ट ऑफ वैंकूवर की योजना का विरोध किया है।

15 सितंबर को प्रभावी होने वाले नियमों के बारे में यूनिफोर वेस्टर्न के क्षेत्रीय निदेशक गेविन गेविन मैकग्रीगल ने कहा, “यह कार्यक्रम हास्यास्पद है।” यह न केवल ट्रक ड्राइवरों की आर्थिक चिंताओं की अनदेखी कर रहा है, बल्कि बी.सी. की सड़कों पर दौड़ने वाले 98 फीसदी ट्रकों को भी बाहर कर दिया गया है।

“यह ‘ग्रीनवाशिंग‘ का सबसे खराब उदाहरण है। पोर्ट की योजनाओं से ट्रकर्स पर भारी बोझ पड़ेगा और इसका उत्सर्जन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।”

यूनिफोर उन कई समूहों में से एक है जो पोर्ट ऑफ वैंकूवर द्वारा पुराने ट्रकों पर प्रतिबंध लगाने की योजना का विरोध कर रहा है। (तस्वीरः सी.एल.डब्ल्यू. ग्रुप/यूनिफोर)

यूनीयन इस योजना को लागू करने में दो साल की देरी के साथ-साथ वित्तीय सहायता की भी मांग कर रहा है। यूनीयन ने कहा कि वह लाबिंग और मुकदमेबाजी के माध्यम से योजना के खिलाफ अभियान चला रहा था।

यूनिफोर-वैंकूवर कंटेनर ट्रकर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष पॉल नागरा ने कहा, “कंटेनर ट्रकर्स पहले से ही बढ़ती कीमतों से जूझ रहे हैं। पिछले दो वर्षों से ट्रिप भुगतान दरों में वृद्धि नहीं की गई है। ट्रक के लिए मनमाने ढंग से सेवानिवृत्ति की आयु निर्धारित करने से कई ट्रक ड्राईवर आर्थिक रूप से बिखर जाएंगे।”

वैंकूवर फ्रेजर पोर्ट अथॉरिटी सी.ई.ओ. रॉबिन सिल्वेस्टर ने कहा कि रोलिंग ट्रक एज कार्यक्रम बंदरगाह से संबंधित ट्रकिंग गतिविधियों से उत्सर्जन को बहुत कम करेगा।