वेस्टर्न स्टार ने अपने नए 49एक्स वोकेशनल ट्रक का अनावरण किया

Avatar photo

वेस्टर्न स्टार परिवार का एक नया सदस्य आ गया है और ओ.ई.एम. यह दावा करता है कि यह ट्रक संगठन का सबसे व्यापक रूप से निरीक्षण किया गया वाहन है। इसे बनाने में छह साल लगे। नया वेस्टर्न स्टार 49एक्स वजन में हल्का है, अधिक टिकाऊ है और लोकप्रिय 4900 मॉडल की तुलना में ज्यादा सुरक्षित है। 4900 मॉडल भी 49एक्स के साथ बाजार में उपलब्ध होगा। नया ट्रक डी.टी.12 ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन का एक वोकेशनल संस्करण है और यह पहला वेस्टर्न स्टार है जो कि एक्टिव सुरक्षा सिस्टम का डेट्रोइट एश्योरेंस 5.0 सुईट पेश करता है।

नया वेस्टर्न स्टार 49एक्स।

हेवी-ड्यूटी वोकेशनल मंच की महाप्रबंधक ट्रेसी मैक-एसक्यू ने कहा कि नई पेशकश पश्चिमी स्टार के ग्राहकों और डीलरों की अपेक्षाओं को पूरा करती है, साथ ही वजन में हल्का होने के साथ अधिक यह वोकेशनल क्षेत्र में ज्यादा स्थायित्व और नवीनतम सुरक्षा प्रौद्योगिकियों को भी पेश कर रहा है।

मैक-एसक्यू ने कहा, ‘‘हमने इस ट्रक को सर्वश्रेष्ठ बनाने की कोशिश में वर्षों लगा दिए हैं, और हमने सुनिश्चित किया है कि यह सबसे अच्छा वोकेशनल ट्रक है। वास्तव में, इसने वेस्टर्न सटार कहाने का रुतबा हासिल किया है। हमने कैनेडा और अमेरिका में 49एक्स के स्थायित्व का परीक्षण करने के लिए अपने ग्राहकों की बात सुनी और सबसे खराब सड़कों पर ट्रक का परीक्षण किया।‘‘

यह 4900 मॉडल की तुलना में 350 पाउंड हल्का है, जिसे नए एल्यूमीनियम एक्स-सीरीज कैब द्वारा संभव बनाया गया है। जहां ताकत बढ़ाने की जरूरत है वहां स्टील का उपयोग भी किया गया है।

हुड पर दृश्यता में सुधार करके सुरक्षा को भी बढ़ाया गया है। इसके अलावा, तीन-टुकड़ों वाली पिछली खिड़़की 77 प्रतिशत बड़ी है, जो दृश्यता को बढ़ाता है।

दरवाजा 70 डिग्री तक खुल सकता है, जिससे कैब के अंदर आना और बाहर निकलना आसान हो जाता है। डी.टी.एन.ए. के वोकेशनल मार्केट सेगमेंट विकास के उपाध्यक्ष सामंथा पारलियर ने कहा कि यह फिसलने और गिरावट को कम करेगा, जो काम के दौरान चोट लगने का दूसरा सबसे बड़ा कारण है।

पहली बार, वेस्टर्न स्टार में डेट्रॉइट एश्योरेंस 5.0 एक्टिव सुरक्षा सिस्टम होगा।

छत का खांचों का डिजाइन छत पर एयर हार्न, रौशनी या अन्य उपकरणों की स्थापना के लिए अनुमति देता है, साथ ही बॉडी-बिल्डर के लिए अनुकूल छत की ऊंचाई भी प्रदान करता है जो 4900 मॉडल की तुलना में आधा इंच कम है।

पार्लियर ने कहा कि डेमलर ने वोकेशनल सेगमेंट के लिए अपने लोकप्रिय डी.टी.12 ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन को अपनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100 मिलियन अमेरिकी डालर से अधिक खर्च किए हैं।

इसका मतलब है कि ट्रक में निम्नलिखित विशेषताएं शामिल हैं: साइड पी.टी.ओ. क्षमता, पहिया फंसने से बचने के लिए रॉक-फ्री मोड, ऊंचाई-निचाई वाले क्षेत्रों में झटके से मुक्त ड्राइविंग के लिए ऑफ-रोड मोड, अधिक शक्तिशाली टेकऑफ के लिए पावर लॉन्च, धीमी गति वाली पेविंग संचालन के लिए पेवर मोड जो आपको ब्रेक पेडल को दबाए बिना न्यूटर्ल से ड्राइव में बदला जा सकता है।

खरीदने के लिए दो मॉडल उपलब्ध हैं, डी.टी.12-वी और डी.टी.12-वी.एक्स., जी.सी.डब्लयू.आर. के साथ 330,000 पाउंड तक। डी.टी.एन.ए. अब तक 35 मिलियन मील की जांच से गुजरने का दावा करता है।

इंजन प्रतिस्थापन में डेट्रायट डी.डी.15 और डी.डी.16, साथ ही कमिंस एक्स15 और एक्स12 शामिल हैं। ट्रक डे कैब 36-, 48-, 60- या 72-इंच स्लीपर्स के साथ भी सेट-फॉरवर्ड या सेट-बैक एक्सल संरचनाओं में भी उपलब्ध है।

वेस्टर्न स्टार 49एक्स के लिए इस सर्दी के मौसम में ऑर्डर दिए जा सकेंगे, जबकि डिलीवरी 2021 में शुरू होगी।