सेकेंड हार्वेस्ट के ट्रक ड्राइवर सैमी अब्दुरहीम ने जीता हाईवे स्टार का खिताब

सेकेंड हार्वेस्ट फूड रेस्क्यू ऑर्गनाइजेशन के एक प्रमुख ट्रक ड्राइवर सैमी अब्दुरहीम को 2022 वर्ष के लिए हाईवे स्टार का खिताब प्रदान किया गया है – जिसे कैनेडा के ट्रकिंग उद्योग में शीर्ष सम्मानों में से एक माना जाता है।

Sami Abdurahim, Second Harvest
सैमी अब्दुरहीम वर्ष 2022 के हाईवे स्टार हैं। (तस्वीरः सेकेंड हार्वेस्ट)

वार्षिक पुरस्कार टूडेज़ ट्रकिंग पत्रिका द्वारा जारी किए जाते हैं, और यह फ्रेटलाईनर, हुस्किप्रो और इबर्सपीचर द्वारा प्रायोजित हैं। इसमें 10,000 डालर की रकम और कुछ चुनिंदा पुरस्कार शामिल हैं।

यह सम्मान न्यूकॉम शो डिवीज़न द्वारा आयोजित द्विवार्षिक ट्रक वर्ल्ड ट्रेड शो के दौरान प्रस्तुत किया गया। न्यूकॉम मीडिया के ट्रकिंग प्रकाशनों में टुडेज़ ट्रकिंग, ट्रांसपोर्ट राउटीयर, रोड टूडे और TruckNews.com  जैसी उनकी मान्यता प्राप्त वेबसाइट शामिल है।

सेकेंड हार्वेस्ट में अब्दुरहीम और उसके साथी ड्राइवर पूरी सप्लाई चेन में से भोजन एकत्र करते हैं और ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र में सैकड़ों लाभ-निरपक्ष संगठनों को वितरित करते हैं। वह 20 साल पहले कैनेडा आये और जल्द ही एक अंशकालिक ड्राइवर के रूप में काम करना शुरू कर दिया। उन्होंने 2006 में ट्रक ड्राइवर के रूप में सेकेंड हार्वेस्ट के लिए काम करना शुरू किया।

उनके नियमित मार्गों में शामिल हैं दक्षिण-पश्चिमी ओंटारियो में ग्रीनहाउस, वितरण केंद्र और अंत में टोरंटो-क्षेत्रीय शैल्टर, फूड बैंक और कमजोर समुदायों की मदद करने वाले संगठन। अपने काम के दौरान, उन्होंने विभिन्न चुनौतियों का सामना कर रहे लोगों के साथ बातचीत करने में धैर्य और मदद की भावना दिखाई है।

न्यूकॉम मीडिया के अध्यक्ष जो गैलीयोना ने कहा, “वर्ष का हाईवे स्टार कैनेडा के ट्रक ड्राइवरों का प्रतिनिधित्व करता है जो अपने उद्योग, सुरक्षा और समुदाय के प्रति समर्पण का प्रदर्शन करते हैं। सैमी अब्दुरहीम कैनेडा के ट्रकिंग उद्योग के सर्वश्रेष्ठ उदाहरणों में से एक है।”

वर्ष के हाइवे स्टार के लिए नामांकन पूरे कैनेडा से जमा किए जाते हैं और न्यूकॉम मीडिया के संपादकों द्वारा इनकी समीक्षा की जाती है जो विजेता का चयन करने के लिए जिम्मेदार होते हैं।

TruckNews.com  और टुडेज ट्रकिंग के संपादक जेम्स मेन्जीस ने कहा, “जब सैमी को पता चला कि उन्हें हाईवे स्टार ऑफ द ईयर नामित किया गया है, तो उनकी पहली प्रतिक्रिया अपने सहकर्मियों और साथी ड्राइवरों के साथ सम्मान सांझा करने की थी। इससे पता चलता है कि वह कितने निस्वार्थी हैं। सैमी को हाइवे स्टार ऑफ द ईयर 2022 नामित करने पर हम रोमांचित हैं।”

न्यूकॉम मीडिया के उपाध्यक्ष – संपादक, जॉन जी. स्मिथ ने कहा, “कोविड-19 महामारी के दौरान, कैनेडियन लोग ट्रक ड्राइवरों के महत्व और उनके द्वारा किए जाते विविध कार्यों के बारे में पूरी तरह से अवगत हो गए हैं। लोंग हॉल से लेकर अंतिम मंजिल तक – और खुले हाईवे से लेकर बर्फ से ढकी सड़कों तक, निर्माण स्थलों और शहर की गलीयों तक – ये ड्राइवर बार-बार अपना काम करते हैं।”

स्मिथ के अनुसार, जैसा कि कहा जाता है, “आपके हाथ में जो कुछ भी है, ट्रकों से होकर आया है। सैमी अब्दुरहीम इन ट्रक ड्राइवरों द्वारा किए गए कार्यों के एक सक्षम प्रतिनिधि हैं।”

सेकेंड हार्वेस्ट के सी.ई.ओ. लोरी निकेल ने कहा, ‘‘सैमी सेकेंड हार्वेस्ट की टीम के सम्मानित और प्रमुख सदस्य हैं और 2006 से ओंटारियो में कमजोर समुदायों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए हमारे साथ अथक प्रयास कर रहे हैं।” हमारे प्रमुख ड्राइवर और संदेशवाहक के रूप में, वे ताज़ा, स्वस्थ भोजन एकत्र करते हैं और इसे बेघर आश्रयों, खाद्य बैंकों, वरिष्ठों के केंद्रों, आफटर-स्कूल प्रोग्राम, और अन्य लाभ-निर्पक्ष  संस्थाओं को देते हैं।”

“सैमी का पेशेवराना और मददगार व्यवहार हमारे उद्योग और चैरीटेबल पार्टनरों में प्रसिद्ध है। हमें उनकी उपलब्धियों पर गर्व है और सेकेंड हार्वेस्ट के मिशन ‘कचना नहीं, भूख नहीं‘ के प्रति समर्पण के लिए हम उनके ऋणी रहेंगे।”