अलबर्टा ने नए विश्राम गृहों के लिए आर.एफ.पी. जारी किए

अलबर्टा प्रमुख हाईवेज़ के साथ नए सरकारी स्वामित्व वाले विश्राम गृह विकसित करने के लिए अगला कदम उठा रहा है, जिसके तहत पिछले दो वर्षों में एकत्रित टिप्पणियों के बाद प्रस्तावों का आह्वान किया गया है।

Alberta flag

इच्छुक पक्ष दिसंबर के अंत तक प्रस्ताव प्रस्तुत कर सकते हैं। निर्माण के लिए ठेके 2023 के अंत में प्रदान किए जायेंगे जिसकी शुरूआत 2024 में होगी। कमर्शीयल विकास से जुड़ी लागत निजी क्षेत्र द्वारा वहन की जाएगी और व्यवसाय द्वारा उत्पन्न लाभ से वसूल की जाएगी।

ट्रांसपोर्ट मंत्री प्रसाद पांडा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “अल्बर्टा के हाईवेज़ व्यवसायों और यात्रियों के लिए व्यापार और अवकाश के अवसर प्रदान करते हैं। नए विश्राम गृहों के निर्माण से अलबर्टा के राजमार्गों पर यात्रा करने वाले व्यवसायों और पर्यटकों के लिए सुविधा और सुरक्षा में वृद्धि होगी।”

अल्बर्टा मोटर ट्रांसपोर्टेशन एसोसिएशन (ए.एम.टी.ए.) के अध्यक्ष जूड ग्रोव्स ने कहा, “अल्बर्टा के परिवहन क्षेत्र ने लंबे समय से हाईवे विश्राम गृहों में स्वच्छ, सुरक्षित और सुसज्जित सुविधाओं की वकालत की है। वे हमारे पेशेवर कमर्शीयल ट्रक ड्राइवरों और अल्बर्टा के नागरिकों, दोनों के लिए आवश्यक हैं।”

सरकार ने कहा कि पारंपरिक सेवाओं के अलावा विकसित विश्राम गृह चार्जिंग स्टेशन जैसी नई तकनालोजी भी प्रदान कर सकते हैं।