आई.टी.एस. की खरीद के साथ टाइटेनियम को अपनी किस्मत बदलने का भरोसा

Avatar photo

टाइटेनियम ट्रांसपोर्टेशन को अपने भाग्य को बदलने की कुंजी प्राप्त हो गई है। कंपनी ने हाल ही में घोषणा की है कि उसने बेलविल, ओंटारियो में आधारित इंटरनेशनल ट्रकलोड सर्विसेज (आई.टी.एस.) का अधिग्रहण कर लिया है, जो एक ट्रकलोड प्रदाता है। इससे उसके खाते में 330 ट्रैक्टर, 1,600 ट्रेलर और 80 मिलियन डालर पड़े हैं।

टाइटेनियम ने पिछले कुछ वर्षों में यह बात खुलेआम कही है कि वह एक कोई बड़ी खरीद करने की तैयारी में है, जिससे उसका आकार दोगुना हो जाएगा। हालांकि इस खरीद से उसका यह लक्ष्य पूरा नहीं हो सका है, लेकिन ‘टूडेज ट्रकिंग‘ की हाल ही में जारी शीर्ष 100 फ्लीटों की सूची से पता चलता है कि टाइटेनियम कैनेडा के 24वें सबसे बड़े फ्लीट से छलांग लगाकर 12वें सबसे बड़े फ्लीट पर पहुंच गया है।

टाइटेनियम की बढ़ती हुई फ्लीट में आनर-ऑपरेटरों सहित 470 कर्मचारीयों को जोड़ा जायेगा। यह सौदा 60.5 मिलियन डॉलर का है और इससे टाइटेनियम का राजस्व इस साल 330 मिलियन डाॅलर तक पहुंचने की उम्मीद है।

हमारे समूह प्रकाशन ‘टुडेज ट्रकिंग‘ के साथ एक विशेष साक्षात्कार में टाइटेनियम के सी.ई.ओ. टेड डेनियल ने कहा कि यह सौदा इसलिए बहुत दिलचस्प लग रहा था क्योंकि आई.टी.एस. भी टाइटेनियम के समान मार्गों पर काम कर रहा था और उसके जैसे ग्राहकों की सेवा में लगा हुआ था। दोनों कंपनियों द्वारा जिन शीर्ष आठ राज्यों में काम किया जा रहा था वे समान थे। दोनों मॉन्ट्रियल-टोरंटो कॉरिडोर में चल रहे थे। आई.टी.इस. की बेलविल और कॉर्नवॉल, ओन्टेरियो में आकर्षक संपत्तियां भी हैं।

लेफ्ट लेन एसोसिएट्स ने यह सौदा करवाया था, और आई.टी.एस. के सी.ई.ओ. रॉब हग्गार्टी ने उन्हें ही इसका श्रेय दिया।

रॉब हग्गार्टी

लेफ्ट लेन एसोसिएट्स के अध्यक्ष माइक मैकरोन और मैनेजिंग डायरेक्टर पीटर स्टीफनोविच के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘मैं यहां तक कह सकता हूं कि इन दोनों के बिना, यह सौदा संभव नहीं था।‘‘ माइक ने कहा कि टाइटेनियम अपनी नई तकनीक आई.टी.एस. तक लेकर आएगा जो इसकी भविष्य की प्रगति को सुनिश्चित करेगा।

हग्गार्टी की योजना एक साल तक यहां रहने की है ताकि कर्मचारी बिना किसी समस्या के कंपनियों में बदल सकें।

आई.टी.इस. हालांकि टाइटेनियम द्वारा खरीदी गई 11वीं और सबसे बड़ी कंपनी है, लेकिन टेड डेनियल का कहना है कि वह अन्य कंपनियों को खरीदना जारी रखेगा।