इंटरनेशनल ट्रक ने जारी की एम.वी. सीरीज़

Avatar photo

इंटरनेशनल ट्रक ने गुरुवार को अपने मीडीयम-ड्यूटी वाहनों की अगली पीढ़ी की नई इंटरनेशनल एम.वी. सीरीज़ जारी करने की घोषणा की, जिसे बेहतर प्रदर्शन, सुरक्षा और अपटाइम के लिए शुरू से डिजाइन किया गया है।

(तस्वीरः इंटरनेशनल ट्रक)

मीडियम-ड्यूटी ट्रक के उपाध्यक्ष डेबी शुस्ट ने कहा, “नई इंटरनेशनल एम.वी. सीरीज़ को सर्वोत्तम सुरक्षा सुविधाओं, आकर्षक स्टाइल और सरलीकृत टी.ई.एम. इंटीग्रेशन एवं अपटाइम में सुधार के साथ काफी सोच-विचार के साथ डिजाइन किया गया है। हमने ग्राहकों की प्रतिक्रिया सुनी और एक ऐसा मीडियम-ड्यूटी वाहन बनाया जो उनकी सभी जरूरतों को पूरा करता है।”

नई एम.वी. सीरीज़ को बेहतर गतिशीलता, दृश्यता और सुरक्षा के लिए बनाया गया है।

एरोडायनामिक हुड और चतुराई से डिज़ाइन किए गए ब्रेकअवे मिरर ड्राइवरों को बेहतर दृश्यता देते हैं और एक नया स्टाइल का बम्पर और काला, क्रोम सराउंड के विकल्प के साथ मोल्डेड-इन-कलर ग्रिल इसे एक आकर्षक लुक देते हैं।

एम.वी. सीरीज़ में मानक हैलोजन हेडलाइट्स शामिल हैं, साथ ही नए पेश किए गए एल.ई.डी. हैडलाईटस का विक्लप भी शामिल जो इसे लंबा जीवनकाल और बेहतर दृश्यता प्रदान करता है।

टक्कर के प्रभाव को कम करने के लिए कई बेहतर विकल्प भी हैं। बैंडिक्स विंगमैन फ्यूजन सिस्टम तकनीक में अडैपटिव क्रूज, टक्कर के प्रभाव को कम करने का बेहतर तरीका, मल्टीलेन व्हीकल ब्रेकिंग, स्थायी वस्तु चेतावनी, लेन प्रस्थान चेतावनी, और सामने वाले रडार पर लगे कैमरे शामिल हैं। बैंडिक्स ब्लाइंडस्पॉटर टक्कर चेतावनी प्रणाली ट्रक के आसपास स्थित किसी भी वस्तु के लिए एक चेतावनी से सुसज्जित है।

सुधार

एम.वी. सीरीज़ में कई संवर्द्धन शामिल हैं जो वाहन के प्रदर्शन को बढ़ाते हैं। उच्च-क्षमता कूलिंग मॉड्यूल विशाल-ब्रैकेट्स की आवश्यकता को समाप्त करता है, जिसके परिणामस्वरूप एकीकृत फ्रंट फ्रेम एक्सटेंशन और बेहतर स्नोप्लो अपफिट मिलते हैं।

हुड पर लगे स्प्लैश पैनल और इंजन पर लगे एयर क्लीनर भी हुड के नीचे बेहतर पहुंच प्रदान करते हैं, जबकि हुड के नीचे वर्कलाइट दैनिक रखरखाव निरीक्षण के लिए बेहतर दृश्यता प्रदान करता है।

स्मार्ट चेसिस पैकेजिंग में बदलाव के परिणामस्वरूप कई प्रक्रियाओं में बेहतर बॉडी इंटीग्रेशन और बेहतर परिचालन लागत आई है।

डायमंड लॉजिक इलेक्ट्रिक सिस्टम मानक होता है, जो ड्राइवर को कस्टमाईज्ड प्रोग्रामिंग और उपकरण सुरक्षा, बॉडी ऐकीकरण में राहत और बेहतर अपटाइम मिलता है।

बेहतर सुरक्षा के लिए सैकड़ों विशेषताएं मिलती हैं, जिनकी उदाहरणों में शामिल हैंः प्री-ट्रिप लाइट से जांच शामिल करने के साथ ड्राइवर की सुरक्षा, बाहरी रीजैन चेतावनी के साथ कार्यस्थल सुरक्षा, और हाइड्रोलिक ऑयल पावर टेकऑफ़ शटडाउन के साथ उपकरण सुरक्षा और आउटरिगर स्टड इंटरलॉक।

एम.वी. श्रृंखला में दो इंजन, कमिंस बी6.7 और एल9, का विकल्प शामिल है, जो बेहतर ईंधन बचत के साथ-साथ विस्तारित और निरंतर रखरखाव अंतराल प्रदान करते हैं।

कैब फ्लोर पर इंटरकोट कैमगार्ड के मानकीकरण और विशेष रूप से कठोर वातावरण में लाइन-एक्स के विकल्प ने भी जंग से सुरक्षा में सुधार किया है।

कनेक्टिविटी

एम.वी. सीरीज़ ऑनकमांड कनेक्शन से सक्षम है, जो कि नेवीस्टार का रिमोट डायग्नोस्टिक सिस्टम है। ग्राहकों के पास अपनी संपत्ति की सुरक्षा के लिए जी.पी.एस. है और जियोफेंसिंग क्षमताएं से सूचना तक त्वरित पहुंच के विकल्प के साथ-साथ इसे समझने में आसान और कार्रवाई योग्य वाहन स्वास्थ्य रिपोर्ट भी मिलती हैं।

एम.वी. सीरीज़ में ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल 360 जोड़ने का विकल्प भी शामिल है – जो कि एक सर्विस कमिउनीकेशन प्लेटफार्म है जो इंटरनेशनल सर्विस नेटवर्क के साथ संचार आसान करता है और मरम्मत प्रक्रिया को सरल बनाता है।

मार्केटिंग के उपाध्यक्ष डायने हेम्स ने कहा, “हमने अपनी मौजूदा रणनीति से विचलित होने के बजाय अपने दृष्टिकोण में सुधार किया है। नई एम.वी. सीरीज़ इंटरनेशनल ब्रांड को आगे ले जाती है और उन विशेषताओं और प्रौद्योगिकियों से लैस है जो हर ग्राहक की जरूरतों को पूरा करती हैं।”