एक्सप्रेसवे ट्रक्स बना ई.वी. स्र्टीफाइड

एक्सप्रेसवे ट्रक्स ओंटारियो का पहला वॉल्वो ट्रक्स प्रमाणित इलेक्ट्रिक वाहन डीलर बन गया है।

यह अब आधिकारिक तौर पर वोल्वो के वाटरलू, ओन्टेरियो स्थान से वी.एन.आर. इलेक्ट्रिक ट्रकों को बेचने और स्पोर्ट करने के लिए तैयार है।

वोल्वो ट्रक्स नॉर्थ अमेरिका के अध्यक्ष पीटर वूरहोव ने कहा, “एक्सप्रेसवे ट्रक्स द्वारा बेहतरीन डीलर पार्टनर बनना जारी है और यह कैनेडा में वोल्वो वी.एन.आर. इलेक्ट्रिक बेचने के मामले में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। हमने क्यूबेक क्षेत्र में कैनेडा की ठंडी सर्दियों के दौरान वोल्वो वी.एन.आर. इलेक्ट्रिक्स चलाने में भारी सफलता प्राप्त हुई है, जिससे अन्य कैनेडियन फ्लीटस को भी सबूत मिल गया है कि बैटरी-इलेक्ट्रिक ट्रक कठिन परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं।”

एक्सप्रेसवे ने इस साल की शुरुआत में एक ई.वी. प्रदर्शनी कार्यक्रम आयोजित किया गया था, और विद्युतीकरण में मजबूत ग्राहक रुचि दिखाई गई थी। इलेक्ट्रिक ट्रकों की सुरक्षित सर्विसिंग के मामले में इसके दो इंजीनियरों ने आवश्यक प्रशिक्षण पूरा कर लिया है।

यह उपस्थिति को अधिकतम करने के लिए दो अलग-अलग पारियों में काम करेगा। एक्सप्रेसवे ई.वी. के लिए प्रमुख कलपुर्जों और उपकरणों के भंडारण के लिए भी समर्पित है, और इसने 50-किलोवाट के दो चार्जर स्थापित किए हैं।

वॉल्वो के नए ट्रक बिक्री प्रबंधक, बैरी पीटर्स ने कहा, “हमने शुरुआत से ही यह पता चल गया था कि ई.वी. हमारे व्यवसाय को आगे बढ़ाने का एक बड़ा हिस्सा बनने जा रहे हैं और महसूस किया कि आवश्यक निवेश उचित है क्योंकि ग्राहकों की मांग और रुची लगातार बढ़ रही है। हाल ही में ओंटारियो-आधारित खरीदारों के लिए भारी छूट की घोषणा करने के बाद, हम आशा करते हैं कि संभावित वोल्वो वी.एन.आर. इलेक्ट्रिक खरीदार अगले 12 महीनों में और गंभीर हो जाएंगे।”

(तस्वीरः वोल्वो ट्रक्स नार्थ अमेरिका)