एन.आर.कैन ने ईंधन बचाने वाले उपकरणों के लिए फंडिंग शुरू की

प्राकृतिक संसाधन कैनेडा (एन.आर.कैन) अब ट्रकिंग उद्योग के आवेदकों से वित्त पोषण के आवेदन स्वीकार कर रहा है। यह धन ईंधन बचाने और ग्रीनहाउस गैसों (जी.एच.जी.) के उत्सर्जन को कम करने के लिए प्रदान किया जाएगा।

ग्रीन फ्रेट प्रोग्राम के ‘स्ट्रीम 1‘ के लिए फंडिंग आ चुकी है और यहां आवेदन प्राप्त किए जा रहे हैं।

फ्लीट अब अनुदान के लिए आवेदन कर सकते हैं जो कार्यक्रम के माध्यम से तीसरे-पक्ष फ्लीट ऊर्जा आकलन और ट्रक उपकरण रेट्रोफिट की लागत का 50 प्रतिशत हिस्सा भुगतान करेंगे। कवर किए गए उपकरणों में साइड स्कर्ट, बोट टेल, कैब हीटर, आगज़लरी पावर यूनिट इकाई, कम रोलिंग प्रतिरोध टायर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम आदि शामिल हैं।

2023/24 के दौरान कार्यक्रम के माध्यम से कुल 35 मिलियन का अनुदान प्रदान किया जाएगा। कैनेडियन ट्रकिंग एलायंस ने फंडिंग का स्वागत किया।

Freight Wing's 2012 AeroFlex side skirt is redesigned at 30 lbs lighter than previous models and only 150 lbs total. The company says customers are seeing 4-7% fuel savings using the product.
(तस्वीरः फ्रेट विंग)

सी.टी.ए. के नीति और उद्योग जागरूकता कार्यक्रमों के निदेशक लैक शॉन ने कहा, ‘‘हम कैनेडा सरकार और प्राकृतिक संसाधन मंत्री जोनाथन विल्किंसन को उनके नेतृत्व और यह मान्यता देने के लिए धन्यवाद देते हैं, कि फ्लीटस के लिए निवेश पर जोखिम कम करने और कम-कार्बन प्रौद्योगिकियों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बहुत मदद की जरूरत है, विशेष रूप से बढ़ती कीमतों और मुद्रास्फीति को देखते हुए जो पूरे देश में ट्रकिंग ऑपरेटरों को प्रभावित कर रही है।‘‘

एन.आर.कैन वसंत ऋतु में कार्यक्रम का दूसरा चरण शुरू करेगा, जिसमें इंजन की मरम्मत, वैकल्पिक ईंधन ट्रक, और बड़े पैमाने पर लाजिस्टिक्स सर्वोत्तम अभ्यास प्राजैक्टों तक के लिए कवरेज का विस्तार किया जायेगा।