ए/जेड लाइसेंस प्रतिबंधों में देरी से चिंतित नहीं है ओ.टी.ए.

Avatar photo

ओंटारियो ट्रकिंग एसोसिएशन (ओ.टी.ए.) ने कहा है कि ऑटोमैटिक गेयरों वाले वाहनों पर प्रशिक्षित और लाइसेंस के लिए टैस्ट देने वाले ए/जेड ड्राइवरों को मैनुअल ट्रांसमिशन वाले वाहनों को चलाने से रोकने में देरी करने से ज्यादातर कैरियरों को कोई फर्क नहीं पड़ता, और परिवहन मंत्रालय को अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। .

(फाइल फोटो)

एसोसिएशन ने एक ब्यान में कहा, “ओ.टी.ए. को इस विस्तार पर कोई आपत्ति नहीं है।” उन्होंने कहा कि बाजार के अधिकांश हिस्सों में आजकल केवल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले ट्रक ही चल रहे हैं।

“फ्लीटस और ट्रक निर्माताओं से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिछले लंबे समय से ट्रैक्टर-ट्रेलर बाजार में 90 प्रतिशत बिक्री ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वाहनों की हो रही है। इन बिक्री के आंकड़ों और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के प्रति उद्योग के सामान्य रुझान के आधार पर, नए बने ए/जेड ड्राइवरों के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले कैरियरों के पास नौकरी खोजने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। इस बाजार के रूझान और परिचालन वास्तविकताओं को देखते हुए, एम.टी.ओ. नीति में परिवर्तन का प्रभाव और संबंधित कार्यान्वयन की तिथि में परिवर्तन, ओ.टी.ए. कैरियर सदस्यता पर बहुत सीमित या अप्रभावित रहेगी।”

ओ.टी.ए. ने कहा कि वह चाहतर है कि एम.टी.ओ. प्रोविंशीयल और फैडरल कैरियरों के लिए इलेक्ट्रॉनिक लॉगिंग डिवाइस (ई.एल.डी.) कानून लागू करें, डिलीट किट और उत्सर्जन के साथ छेड़छाड़ के खिलाफ, एस.पी.आई.एफ. इंफोरसमेंट, प्रमुख राजमार्गों पर हैवी-टोइंग प्रयोग, ट्रक और ड्राइवरों लाइसेंस/परमिट नवीनीकरण, हैवी ट्रकों की पार्किंग और विश्राम गृहों तक पहुंच एवं डब्लयू.एस.आई.बी./ड्राइवर इंक. प्रवर्तन जैसी चीजों पर ध्यान दें।

एसोसिएशन ने अंत में यही कहा, “इन मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करके, ओ.टी.ए. को उम्मीद है कि ओंटारियो की सरकार सड़क सुरक्षा बढ़ाने और हमारे क्षेत्र में व्यवसायों का समर्थन करना जारी रखेगी जो कानून का पालन करने वाले, सुरक्षित और प्रतिस्पर्धी व्यवसाय बने रहने के लिए कोशिश कर रहे हैं।”