ऑटोकार ने पारंपरिक मॉडल पर विस्तार किया

Avatar photo

ऑटोकार अपने पारंपरिक ट्रक लाइनअप का नए ए.सी.एक्स. एक्सपीडिटर और ए.सी.एम.डी. विशेषज्ञ स्वियर-ड्यूटी मॉडल के साथ विस्तार कर रहा है।

नवीनतम उपकरण ऑटोकार डी.सी.-64एम जैसे कंक्रीट मिक्सरों के लिए बनाया गया, कंक्रीट पंपों के लिए डी.सी.-64पी और रीफिउज़ संचालन के लिए डी.सी.-64आर। इस बार डंप ट्रकों के लिए डी.सी.-64डी है, साथ ही एक जोड़ी कैबओवर मॉडल भी हैं।

ऑटोकार डी.सी. मॉडल निर्माण क्षेत्र के लिए बने हैं। (तस्वीरः ऑटोकार)

उद्योग के विशेषज्ञों के परामर्श से डी.सी.-64डी में 100 से अधिक सुधार किए गए हैं। कंपनी के अनुसार, एक ऐसा माॅडल सामने आया है जो पिछले मॉडलों की तुलना में बेहतर स्थिरता, संकीर्ण मोड़ काटने की परिधि और मजबूत फ्रेम प्रदान करता है।

ड्राइवरों के लिए इसका मतलब 3.2 वर्ग मीटर के ग्लास के माध्यम से 325 डिग्री तक दृश्यता और 160,00-पी.एस.आई. स्टील फ्रेम रेल ऐसे ट्रक से निकलती है जो कि 1700 पाउंड-फीट टॉर्क संभाल सकता है और 36,287 किलो टोइंग की क्षमता देता है।

मॉडल डीजल या प्राकृतिक गैस पर चल सकते हैं।

डी.बी.-64डी डंप ट्रक और सामान्य निर्माण कार्यों के लिए बनाये गये हैं, जबकि इसका डी.बी.-64एम समक्ष मिक्सरों के लिए विशेष रूप से बनाया गया है, जिसकी अलग ही फरेम रेल, सस्पेंशन, कैब और इलेक्ट्रीकल विशेषताएं हैं।

इस बीच, ऑटोकार ए.सी.एक्स. एक्सपेडिटर कैबओवर 4एक्स2, 6एक्स4 और 8एक्स4 और 8एक्स4 ड्राईवट्रेन विकल्प प्रदान करता है। ओ.ई.एम. ने कहा कि ट्रक की रिवट रहित निर्माण के कारण मरम्मत की आवश्यकता कम होती है, और एक मोटा फरंट पैनल क्षति के जोखिम को कम करता है।

श्रेणी 7/8 ऑटोकार ए.सी.एम.डी. एक्सपर्ट पैक को विभिन्न किस्म के वोकेशनल कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि तीन व्यक्तिओं के दल को समायोजित करने के लिए स्थान होने कि साथ इसका आकार तंग जगहों से निकलने के योग्य बनाया गया है।