ओंटारियो टोइंग पायलट परियोजना के तहत रेट और अधिकार किए गए निर्धारित

Avatar photo

ओंटारियो प्रोविंशीलयल हाईवेज़ पर 13 दिसंबर से प्रतिबंधित टोइंग ज़ोन्स की एक श्रृंखला पेश करने वाला है ताकि टक्करों के शिकार एवं क्षतिग्रस्त वाहनों को जल्द से जल्द हटाया जा सके।

ओंटारियो के परिवहन मंत्रालय के पायलट कार्यक्रम के तहत, केवल अधिकृत टोइंग कंपनियाँ ही टोअ पूरा कर पाएंगी, और उन्हें एक सूची के अनुसार ही शुल्क लेना होगा।

ओंटारियो ट्रकिंग एसोसिएशन ने एक संबंधित बयान में कहा, ‘‘टोइंग ऑपरेटरों द्वारा दोषपूर्ण वाहनों को हटाने के लिए ट्रकिंग कंपनियों से पहले जैसे कम से कम चार घंटों के आधार पर पैसा वसूल करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और वाहनों के मालिकों को अब यह फैसला करने का अधिकार होगा कि उनके वाहनों को मुरम्मत करने के लिए कहां ले जाया जायेगा।‘‘

पायलट परियोजना के लिए निर्दिष्ट क्षेत्रों में शामिल हैं:

–     हाईवे 401 पर हाईवे 400 पूर्व से मॉर्निंगसाइड तक

–     हाईवे 401 पर हाईवे 400 पश्चिम से रीजनल सड़क 25 तक

–     हाईवे 427 पर क्यू.ई.डब्ल्यू. से हाईवे 409 तक

–     हाईवे 409 पर हाईवे 427 से हाईवे 401 तक

–     हाईवे 400 पर हाईवे 401 से 9 तक

–     क्यू.ई.डब्ल्यू. पर हाईवे 427 से ब्रेंट स्ट्रीट पर

प्रभावित रूट 119 किलोमीटर लंबे हैं, जो न्यूमार्केट, बर्लिंगटन और मार्खम तक फैले हुए हैं।

ब्रेकडाउन और इंपाउंड के लिए टोइंग एक रेट पर आधारित होगी जिसमें 10 किलोमीटर की दूरी शामिल होगी, जबकि टक्करों के बाद टोइंग एवं रिकवरी घंटों पर आधारित होगी। घंटों पर आधारित चार्ज में पहले घंटे से लेकर हर 30 मिनट बाद वृद्धि होगी।

हैवी-ड्यूटी रैकर्स की दरें 40 टन के रोटेटर के लिए 650 डालर प्रति घंटे से लेकर 75 टन या उससे अधिक के रोटेटर के लिए 850 डालर प्रति घंटे तक होती हैं। फिक्स्ड बूम वाले हेवी-ड्यूटी रैकर की दरें 450 डालर (30 टन के लिए) से लेकर 600 डालर (45 टन के लिए) प्रति घंटे के बीच होंगी।

अधिकृत टोइंग कंपनियों को आईटम के आधार पर एक चालान जारी किया जाएगा जो भुगतान की मांग करने से पहले दी जाने वाली सेवाओं और उनकी लागत को सूचीबद्ध करेगा। और व्यवसायों को वाहन बिक्री, मुरम्मत की दुकानों, बॉडी शॉप, गैरेज, या कानूनी या चिकित्सा सेवाओं से संबंधित सेवाओं की पेशकश करने की अनुमति नहीं होगी। (तस्वीरः एम.टी.ओ.)