ओंटारियो द्वारा खतरनाक ड्राइविंग और असुरक्षित टोइंग पर कार्रवाई की घोषणा

Avatar photo

ओंटारियो सरकार सड़क उपयोगकर्ताओं को असुरक्षित और तेज गति से वाहन चलाने वालों से बचाने के लिए मूविंग ओंटारियन मोर सेफली एक्ट, 2021 पेश करके कड़ी कार्रवाई कर रही है, जिसे ‘मॉम्स‘ एक्ट के रूप में भी जाना जाता है। प्रस्तावित कानून खतरनाक ढंग की ड्राइविंग से निपटने और सड़क सुरक्षा में सुधार के लिए नए नियम पेश करेगा, जिसमें स्टंट ड्राइविंग, स्ट्रीट रेसिंग और खतरनाक तरीके से ड्राइविंग करने वालें के लाइसेंस निलंबन के समय और वाहन जब्त करने के समय में वृद्धि शामिल है। नए ‘टोइंग एंड स्टोरेज़ सेफ्टी एंड एनफोर्समेंट एक्ट‘ के लिए टो ऑपरेटरों, टो ट्रक ड्राइवरों और वाहन स्टोरेज़ ऑपरेटरों को प्रमाणित करने की आवश्यकता होगी, साथ ही इसमें उपभोक्ता सुरक्षा और सड़कों पर व्यवहार के नए मानक भी शामिल हैं, जिसमें अंतर्गत कानून का अनुपालन न करने पर भारी जुर्माना लगेगा। खतरनाक ड्राइवरों और असुरक्षित टोइंग द्वारा सड़क सुरक्षा के लिए उत्पन्न खतरों को दूर करने के लिए इस कानून को लेकर आने की हम सराहना करते हैं।

कैनेडा के अस्थायी श्रमिक कार्यक्रम के तहत पहले से काम कर रहे लोगों को स्थायी रैज़ीडेंसी प्रदान करने के लिए एक नया रास्ता तैयार करने का कैनेडियन ट्रकिंग एलायंस (सी.टी.ए.) ने स्वागत किया है। राष्ट्रीय निकाय ने एक ‘प्रमाणित नियोक्ता‘ कार्यक्रम भी प्रस्तावित किया है ताकि फ्लीट सुरक्षा, कानून प्रवर्तन और रोजगार मानकों को पूरा करना सुनिश्चित कर सकें। यह सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाने की उम्मीद है कि देश में नवागंतुकों को कैनेडा के नागरिकों के समान अधिकार और विशेषाधिकार प्राप्त हों।

ट्रैफिक इंजरी रिसर्च फाउंडेशन (टी.आई.आर.एफ.) कैनेडा में ईंधन बचाने के लिए ड्राइविंग के कारण टकराव के खतरे और इनकी गंभीरता पर पड़ने वाले असर के बारे में एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण कर रहा है। सर्वेक्षण को प्राकृतिक संसाधन कैनेडा (एन.आर. कैन) द्वारा वित्त पोषित किया गया है और इसके परिणामों का उपयोग सड़क सुरक्षा में सुधार के लिए बनी रणनीतियों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए किया जाएगा। हम इस पहल में भाग लेने के लिए कैरियर और फ्लीटस को प्रोत्साहित करते हैं। अधिक जानकारी तवंकजवकंलण्बवउ पर मौजूद है।

कोविड-19 के खिलाफ युद्ध जीतने के लिए परीक्षण, उपचार और वैक्सीन तैयार करने में स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साझेदारीयां अहम साबित हुई हैं। अलबर्टा-मोंटाना, और मेनीटोबा-सस्कैचवन-नॉर्थ डकोटा के बीच हाल ही में कैनेडा -अमेरिका सीमा के पार आवश्यक सामानों का परिवहन करने वाले ट्रक ड्राइवरों को वैक्सीन देने का समझौता इसका एक प्रमुख उदाहरण है। हमें उम्मीद है कि ओंटारियो सरकार अमेरिकी राज्य मिशिगन के साथ एक समान समझौते को लागू करेगी ताकि सीमा पार करने वाले ट्रक ड्राइवरों में वैक्सीनेशन दर में सुधार हो सके।

कृपया सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह का पालन करना जारी रखें क्योंकि टीकाकरण अभी चल रहा है।