ओंटारियो द्वारा प्रोविंशीयली रेग्युलेटड कैरियर्स के लिए ई.एल.डी. उपयोग किया जाना अनिवार्य हुआ

Avatar photo

ओंटारियो ने अंतर-प्रांतीय और प्रांतीय कैरियर्स के लिए इलेक्ट्रॉनिक लॉगिंग डिवाइस (ई.एल.डी.) का उपयोग 12 जून, 2022 से अनिवार्य कर दिया है, जैसे कि फैडरल स्तर पर रेग्युलेटड कैरियर्स के लिए ऐसा करना पहले से ही अनिवार्य है।

(फोटोः जियोटैब)

ओंटारियो परिवहन मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “यह सभी कैरियर्स के लिए समान अवसर पैदा करेगा, चाहे वे कहीं भी काम कर रहे हों।”

ऐसे उपकरणों का उपयोग फैडरल स्तर पर विनियमित कैरियर्स के लिए पहले से ही अनिवार्य है – जो प्रोविंस की सीमाओं को पार करते हैं – लेकिन कानून की नियत तारीख का पूर्ण कार्यान्वयन स्थगित कर दिया गया था क्योंकि तब तक कोई ई.एल.डी. उपकरण प्रमाणित नहीं था। यह कानून इसी साल जून में लागू हुआ था।

तब से, ट्रांसपोर्ट कैनेडा ने अब तक छह ई.एल.डी. मॉडलों को प्रमाणित किया है जो कानून के तकनीकी मानकों को पूरा करते हैं।

प्रमाणित ई.एल.डी. उन बस ड्राइवरों के लिए भी 1 जुलाई 2023 से अनिवार्य होगा जो केवल ओंटारियो में काम करते हैं।

हालांकि, कुछ छूट भी दी गई है, जिसमें 160 किलोमीटर के दायरे में चलने वाले वाहन, 30 दिन पहले तक रेंट पर लिए गए उपकरण और मॉडल वर्ष 2000 से पहले बनाए गए ट्रक शामिल हैं।

ओ.टी.ए. के अध्यक्ष वेंडेल अरब ने एक संबंधित बयान में कहा, “ओ.टी.ए. परिवहन मंत्री कैरोलाईन मुलरोनी और एम.टी.ओ. की टीम को महत्वपूर्ण नियामक संशोधन करने के लिए बधाई देते हैं, जिससे ई.एल.डी. लागू करने के प्रयास में ट्रांसपोर्ट कैनेडा को एम.टी.ओ. का साथे मिलेगा, सड़क सुरक्षा में सुधार होगा, और ओंटारियो में काम करने वाली कंपनियों के लिए समान अवसर पैदा करेंगे।”