ओंटारियो ने ऑटोमेटड ट्रांसमिशन के लिए ए/जेड लाइसेंस प्रतिबंधों को निलंबित किया

Avatar photo

ओंटारियो के परिवहन मंत्रालय ने शुक्रवार को उद्योग में एक हितधारक समूह को सूचित किया कि वह ऑटोमेटड ट्रांसमिशन के माध्यम से कर्मशीयल लाइसेंस प्राप्त करने वालों पर 19 जुलाई को लागू होने वाले प्रतिबंधों को निलंबित कर रहा है।

(फाइल फोटो)

स्थगित करने के निर्णय से उद्योग के कुछ हितधारकों आश्चर्य में है, क्योंकि यह निर्णय प्रतिबंधों के प्रभावी होने से कुछ दिन पहले जल्दबाजी में बुलाई गई बैठक में लिया गया था। पाबंदियों के मुताबिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वाहनों के साथ प्रशिक्षित और देने वाले ड्राइवर मैनुअल ट्रांसमिशन वाले ट्रक नहीं चला पाएंगे।

इन प्रतिबंधों को प्रभावी होने में कम से कम एक साल का समय लग सकता है। पी.एम.टी.सी. के अध्यक्ष माइक मिलियन ने कहा, “प्राईवेट मोटर ट्रक काउंसिल ऑफ कैनेडा इस निर्णय से नाखुश है। हमारे विचार में इस निर्णय की घोषणा बिना परामर्श के की गई और कोई चेतावनी जारी न करना भी गैर-पेशेवर था। हमारे विचार से इस निर्णय को वापस लेना भी सड़क सुरक्षा पर एक धब्बा है। केवल ओंटारियो ही पूरे कैनेडा और अमेरिका में एकमात्र स्थान है जहां एक व्यक्ति अपना प्रशिक्षण और रोड टैस्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वाहन पर दे सकता है और फिर भी वह मैन्युअल ट्रांसमिशन वाले वाहन को चलाने के लिए स्वतंत्र है। कोई कारण तो अवश्य होगा जिस के लिए अन्य इसकी अनुमति नहीं देता है, क्योंकि यह तर्कहीन है, और बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। अगर आप आगे बात करना चाहते हैं तो मैं तैयार हूं।”

ओंटारियो कमर्शियल ट्रक ट्रेनिंग एसोसिएशन, जो 30 प्रशिक्षण स्कूलों का प्रतिनिधित्व करने का दावा करता है, ने कहा कि उसने सरकार से 19 जुलाई की समय सीमा पर पुनर्विचार करने के लिए कहा था ताकि स्कूलों को आवश्यक उपकरण खरीदने का समय मिल सके।