ओ.टी.ए. ने प्रस्तावित एम.ओ.एम.एस. अधिनियम की प्रशंसा की

Avatar photo

ओंटारियो ट्रकिंग एसोसिएशन (ओ.टी.ए.) ने ओन्टारियो निवासियों के लिए बेहतर यातायात सुरक्षा अधिनियम 2021 पेश करने के लिए सरकार की सराहना की है, जिसे एम.ओ.एम.एस. एक्ट के रूप में भी जाना जाता है।

ओ.टी.ए. के अध्यक्ष और सी.ई.ओ. स्टीफन लैसकोअस्की ने कहा, “यह कानून ओंटेरियो में फरेट ढुलाई करने वाले मेहनती महिलाओं और पुरुषों की सुरक्षा भी करेगा। राजमार्गों को हमारे उद्योग द्वारा काम करने की जगह माना जाता है और पेशेवर ट्रक ड्राइवरों इसे अत्यधिक सम्मान देते हैं, जो अपनी सुरक्षा जिम्मेदारियों को बहुत गंभीरता से लेते हैं।”

नया अधिनियम एक ऐसा कानून भी बनाएगा जिससे टो आपरेटरों और टो ट्रक ड्राइवरों को प्रमाणित करने की आवश्यकता होगी। (तस्वीरः आईसटाक)

प्रस्तावित कानून खतरनाक तरीके से ड्राइविंग से निपटने और सड़क सुरक्षा में सुधार करने के लिए नए नियम पेश करेगा, जिसमें स्टंट ड्राइविंग, स्ट्रीट रेसिंग और खतरनाक ड्राइविंग में शामिल ड्राइवरों का दीर्घकालिक निलंबन और वाहन को इम्पाउंड करना शामिल है।

एम.ओ.एम.एस. पास होने के बाद पैदल चलने वालों और हाईवे वर्करों जैसे अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा में सुधार के लिए, ट्रक सुरक्षा में सुधार और टोइंग और सटोरेज सेफटी एंड इंर्फोसमेंट एक्ट, 2021 पारित करके प्रोविंस के टोइंग सैक्टर के लिए निगरानी मजबूत करने के लिए नियमों को लागू करेगा। इस एक्ट से टो ऑपरेटरों, टो ट्रक ड्राइवर और वाहन भंडारण ऑपरेटरों को प्रमाणित होने की आवश्यकता होगी, ग्राहकों की सुरक्षा और सड़कों पर चाल-चलन के बारे में नए मानक स्थापित किए जायेंगे, जिनमें कानून का पालन न करने के लिए जुर्माना भी शामिल होंगा।

परिवहन मंत्री कैरोलाईन मुलरोनी ने कहा, “परिवहन मंत्री और ड्राइविंग करने के योग्य बच्चों की मां होने के नाते, मुझे इस बात की गहरी चिंता है कि स्टंट ड्राइविंग, स्ट्रीट रेसिंग और खतरनाक तरीके से ड्राइविंग में वृद्धि हो रही है।‘‘ उन्होंने आगे कहा, ‘‘ड्राइवर का लाईसेंस निलंबित करने और वाहनों को इम्पाउंड करने के समय को बढ़ाने के साथ एम.ओ.एम.एस. एक्ट ड्राइवरों को एक स्पष्ट संदेश भेजता है कि – ड्राइविंग एक विशेषाधिकार है और दूसरों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वालों के लिए हमारी सड़कों पर कोई जगह नहीं है।”

ओ.टी.ए. के लैस्कोअस्की ने कहा, “सड़क उपयोगकर्ताओं द्वारा स्टंट ड्राइविंग करने के साथ ओंटारियो के ट्रक ड्राइविंग समुदाय और सड़कों का उपयोग करने वाले अन्य गाड़ी ड्राइवरों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा होता है। इन खतरनाक प्रथाओं के खिलाफ कानून को सख्त बनाने के लिए ओ.टी.ए. प्रोविंस की प्रशंसा करता है।”