कमिंस को अपनाने वाला नवीनतम ट्रक ओ.ई.एम. बना हिनो

Avatar photo

कमिंस की शक्ति को अपनाने वाला हीनो नवीनतम ओ.ई.एम. बन गया है। उस द्वारा घोषणा की गई है कि वह कमिन्स B6.7 और L9 इंजनों को अपने एल और एक्स.एल. श्रृंखला ट्रकों में पेश करेगी।
हिनो ने औपचारिक रूप से दिसंबर की बोर्ड बैठक में अपने उत्तरी अमेरिकी ट्रक उत्पादन को बंद कर दिया था। इसका कारण यह बताया गया था कि इसको A09C, JOE और J05E हीनो इंजनों के लिए माॅडल वर्ष के लिए अमेरिकी इंजन प्रमाणन परीक्षण प्रक्रिया के परीक्षण में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।
ओ.ई.एम. ने कहा कि वह अपने इंजीनियरिंग संसाधनों का उपयोग प्रोजेक्ट जेड के तहत बैटरी-इलेक्ट्रिक ट्रकों के निर्माण के लिए करेगा, जो कि शून्य उत्सर्जन वाहनों के निर्माण के लिए एक आंतरिक कार्यक्रम है। इसने पहले क्लास 4-8 बैटरी-इलेक्ट्रिक ट्रकों को हीनो मोटर सेलज यू.एस.ए. द्वारा विकसित और उत्पादन करने के लिए प्रतिबद्धता प्रगट की थी।
इसके बैटरी-इलेक्ट्रिक ट्रकों का प्रारंभिक कम गिनती में उत्पादन 2022 की चैथी तिमाही में शुरू होने की उम्मीद है, जबकि पूर्ण ताकत के साथ उत्पादन 2023 में शुरू होने की उम्मीद है।
इसुजु और डेमलर दोनों ने हाल ही में घोषणा की थी कि उनके कुछ उत्पादों के लिए कमिंस मीडीयम-डयूटी इंजन का निर्माण करेंगे। कमिंस और नेविस्टार इंटरनेशनल ने भी अगले दो उत्सर्जन चक्रों के लिए दीर्घकालिक आपूर्ति समझौतों पर भी हस्ताक्षर किए।
कमिंस द्वारा चलने वाले हीनो ट्रकों का उत्पादन अक्टूबर 2021 में वुडस्टॉक, ओंटारियो और वेस्ट वर्जीनिया के संयंत्रों में शुरू होगा। कमिंस के इंजन नॉर्थ कैरोलीना में बनाए जाएंगे।