कमिंस ने नेचुरल गैस इंजन और ट्रांसमिशन को एकीकृत किया

Avatar photo

कमिंस और कमिंस वेस्टपोर्ट हैवी-ड्यूटी कार्यों में उपयोग के लिए पूरी तरह से एकीकृत नेचुरल गैस पावरट्रेन पर मिलकर काम कर रहे हैं।

कमिंस ISX12N नेचुरल गैस इंजन ईटन कमिंस ऑटोमेटेड ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजीज की ISX12N+ एंड्यूरेंट एच.डी. एन पावरट्रेन के लिए एंड्यूरेंट एच.डी. एन 12-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ता है।

कमिंस का कहना है कि इसके परिणामस्वरूप ऐसी पावरट्रेन मिलती है जो रीजनल हैवी-ड्यूटी फ्लीट के लिए उपयोगी है जो अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करना चाहते हैं। यह अमेरिकी पर्यावरण संरक्षण एजेंसी द्वारा निर्धारित वर्तमान सीमा की तुलना में एन.ओ.एक्स. उत्सर्जन को 90 प्रतिशत तक कम करता है।

ISX12N प्राकृतिक गैस इंजन 400 हॉर्सपावर पर मिलता है और 1450 पाउंड-फीट का टॉर्क देता है, और यह कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सी.एन.जी.), लिक्विड नेचुरल गैस (एन.एल.जी.) या रिन्यूएबल नेचुरल गैस (आर.एन.जी.) पर चल सकता है। आर.एन.जी. का उपयोग करते समय, यह वास्तव में शून्य से उससे भी कम या नीचे ग्रीनहाउस गैसों (जी.एच.जी.) का उत्सर्जन करता है।

एंड्यूरेंट एच.डी. एन-ट्रांसमिशन से संबंधित अपडेट में सॉफ्टवेयर फंक्शन और क्षमता सुधार शामिल हैं, साथ ही प्राकृतिक गैस इंजन के वजन को बेहतर ढंग से संभालने के लिए डायाफ्राम स्प्रिंग क्लच भी शामिल हैं।

कमिंस ने कहा कि एकीकृत पैकेज के रूप में, इंजन और ट्रांसमिशन बेहतर लॉन्च प्रदर्शन, धीमी-गती पर मोड़़ने और शिफटिंग देता है।