कैनेडा के आर्थिक सुधार के लिए एक खतरे की घंटी है ड्राइवरों की कमी: सी.टी.ए.

कैनेडियन ट्रकिंग अलायंस (सी.टी.ए.) ने फैडरल सरकार को बताया है कि पेशेवर ड्राइवरों की कमी कैनेडा के आर्थिक सुधार के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है।

पिछले महीने ट्रांसपोर्ट, बुनियादी ढांचे और समुदायों पर हाउस की स्टैंडिंग कमेटी को संबोधित करते हुए, सी.टी.ए. के अध्यक्ष स्टीफन लेस्कोअस्की ने फैडरल सरकार से हस्तक्षेप करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, “हमारे क्षेत्र में एक पुरानी कहावत है जिससे आप शायद परिचित हो सकते हैं – यदि आपके पास कुछ है, तो वह आपके पास ट्रक से होकर ही आया होगा। लेकिन सच्चाई यह है कि महामारी के दौरान – और आज भी – बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें उनकी जरूरत का सामान नहीं मिल रहा है या समय पर नहीं मिल रहा है। इसका एक बड़ा कारण यह है कि हमारे पास कैनेडा में लगभग 30,000 कमर्शीयल ट्रक ड्राइवरों की कमी है।”

लेस्कोअस्की ने कहा, “ट्रक ड्राइवर हमारे देश की अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण, लेकिन उपेक्षित हिस्सा डालते रहे हैं। बिना ड्राइवर के ट्रक बेकार खड़े रहेंगे। अगर हम सप्लाई चेन संकट को हल करना चाहते हैं और मुद्रास्फीति को समाप्त करना चाहते हैं, तो हमें ट्रक ड्राइवरों की कमी से निपटना होगा।”

सी.टी.ए. ने कई सुझाव दिये हैं जिनसे सरकार सप्लाई चेन पर दबाव को कम कर सकती है, जिसमें इमीग्रेशन और ड्राइवर प्रशिक्षण फंडिंग बिहतर करना और ड्राइवर इंक. फलीटस पर नकेल कसना शामिल है, जो अपने कर्मचारी ड्राइवरों को भी स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में गलत वर्गीकृत करते हैं।

सी.टी.ए. के लिए नीति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ज्योफ वुड ने कहा, “सी.टी.ए. का दृष्टिकोण तर्कसंगत है और इसमें सरल समाधान शामिल हैं जिनके लिए हमारे क्षेत्र के बारे में कोई नया कानून या विशेष राहत की आवश्यकता नहीं है, लेकिन मौजूदा प्रथाओं, कार्यक्रमों तक पहुंच, टूलस और अन्य क्षेत्रों को प्रदान किए गए वित्त पोषण का ही  विस्तार है। सी.टी.ए. कैनेडा सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है क्योंकि हमारा क्षेत्र अपने इतिहास में बहुत तनावपूर्ण और महत्वपूर्ण दौर से गुजर रहा है।”