कैनेडा में पुराने ट्रकों की कीमतें बढ़ीं: रिची ब्रदर्स

Avatar photo

कैनेडियन उपकरणों की कीमतें बढ़ रही हैं, लेकिन पुराने उपकरण बाजार के रुझानों के बारे में रिची ब्रदर्स द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, वृद्धि अमेरिका में उतनी ज्यादा नहीं है।

फाइल फोटोः रिची ब्रदर्स

नीलामी घर के अनुसार, फरवरी को समाप्त हुए तीन महीनों में, कैनेडा के पुराने ट्रक ट्रैक्टरों की कीमतें पिछले साल के इसे समय के मुकाबले 5 फीसदी बढ़ीं। पुराने वोकेशनल ट्रकों की कीमतों में थोड़ा ज्यादा वृद्धि हुई, जो कि 6 प्रतिशत रही।

लेकिन अमेरिका में, ट्रक ट्रैक्टरों की कीमतें 15 प्रतिशत बढ़ीं, जबकि वोकेशनल ट्रकों की कीमतें 10 प्रतिशत बढ़ीं।

संबंधित बाजार समीक्षा में कीमतों के बारे में उपाध्यक्ष डग ओलिव ने कहा, ‘‘2020 में, रिची ब्रदर्स ने 2019 की तुलना में 18 प्रतिशत अधिक ट्रक ट्रैक्टर बेचे, और मीडीयन तिमाही कीमत दूसरी तिमाही से चैथी तिमाही तक बढ़ी, जिसमें मांग गिरने के संकेत नहीं मिले।

‘‘दिसंबर 2020 में, आगामी ईवेंटस में ट्रक ट्रैक्टरों की वाचलिस्ट दिसंबर 2019 से तीन गुना रही। रिची ब्रदर्स ने फ्लैटबेड ट्रकों, वैन ट्रकों, और वैन ट्रेलरों के लिए रिकॉर्ड संख्या और कीमतों को भी देखा – जिसमें सभी ‘लास्ट मील परिवहन‘ प्रवृत्ति से जुड़े हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में कई गुना अधिक है।‘‘

अमेरिका में, नीलामीकर्ता ने 2020 में 17,800 की संपत्तिओं को बेचा, जो 2019 में 15,000 थी।

फरवरी 2020 को समाप्त तीन महीनों में दूसरे हैवी उपकरणों की कीमतें 4 प्रतिशत बढ़ीं। पुरानी लिफ्टों और मटीरीयल हैंडलिंग उपकरणों की कीमतों में इसी प्रतिशता की वृद्धि हुई।

अमेरिका में, हैवी उपकरणों की कीमतें 5 प्रतिशत बढ़ीं, जबकि लिफ्ट और मटीरीयल हैंडलिंग उपकरणों की कीमतें 9 प्रतिशत बढ़ीं।