कैम्ब्रिज में लोब्लो की साइट को बंद करने से 150 ट्रक ड्राइवरों की नौकरी गई

Avatar photo
कैम्ब्रिज साइट के बंद होने का असर 150 ट्रक ड्राइवरों पर पड़ेगा। (तस्वीरः लोब्लो)

कैम्ब्रिज में अपने परिवहन स्थल को बंद करने के लोब्लो के फैसले के बाद इसकी यूनीयन के तहत 150 ट्रक ड्राइवर जल्द ही अपनी नौकरी खो देंगे।

ड्राइवरों की प्रतीनिधगी करने वाली यूनीयन ने इस फैसले की निंदा करते हुए कंपनी पर लोगों की बजाए पैसे को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया।

कैनेडा के सबसे बड़े ग्रोसर ने हमारे प्रकाशन समूह टुडेज ट्रकिंग को एक ई-मेल में कहा, “हम मेपल ग्रोव लोकेशन पर अपनी कंपनी द्वारा चलाए जा रहे संचालन को 7 मार्च को बंद करने का मुश्किल निर्णय लिया है।”

कंपनी के बाहरी संचार के वरिष्ठ निदेशक कैथरीन थॉमस के एक बयान में कहा है कि लोब्लो के अधिकांश संचालन तीसरे पक्ष द्वारा किए गए थे।

बयान में कहा गया है, “हमें लगता है कि यह इस मामले में हमारे व्यवसाय और हमारी टीमों के लिए सबसे अच्छी बात है।”

यूनियन नाराज

यू.एफ.सी.डब्ल्यू., जो ड्राइवरों का प्रतिनिधित्व करता है, इस फैसले से नाराज है।

यू.एफ.सी.डब्लयू. के कैनेडा लोकल 1006ए के अध्यक्ष वेन हैनले ने कहा, “लोब्लो का यह कथन है कि ‘साइट को बंद करना हमारे व्यवसाय के लिए बेहतर रहेगा‘ से पता लगता है कि वह, महांमारी के दौरान वेतन का भुगतान करने से बचने जैसे, उनको सफल बनाने वाले कर्मचारियों से ज्यादा प्राथमिकता लाभ को देते हैं।”

उन्होंने कहा कि संघ के सदस्यों ने महामारी के दौरान लोगों की सेवा की थी और कई तो दशकों से कंपनी से जुड़े थे।

हैनली ने कहा, “कंपनी द्वारा अचानक घोषणा से हम निराश हैं जो हमारे सदस्यों को नौकरी खो जाने और बेरोजगारी के झटके को सहन करने के लिए बहुत कम समय देता है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे कि सदस्यों को कुछ और समय, पेंशन और लाभ मिलें जैसे कि उनकी यूनियन समझौते में बताया गया है।”

अपने बयान में, थॉमस ने आश्वासन दिया कि कंपनी श्रमिकों के साथ ईमानदारी से और सम्मान के साथ पेश आयेगी और उन्हें बेहतर सेवरेंस और जल्द सेवानिवृत्ति का विकल्प प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा कि कैम्ब्रिज के वर्करों को स्थानीय ट्रकिंग कंपनियों के लिए आउटसोर्स किया जाएगा।

“स्पष्ट रूप से, इसका मतलब यह नहीं है कि स्थानीय ट्रक ड्राइवरों के लिए साइट पर कम काम होगा। इसका मतलब यह है कि हम इस काम को ट्रकिंग कंपनियों को दे देंगे।”