क्लीन बी.सी. एच.डी.वी.ई. प्रोग्राम के तहत 35 लाख डॉलर की मिलेगी छूट

ब्रिटिश कोलंबिया ट्रकिंग एसोसिएशन (बी.सी.टी.ए.) ने ब्रिटिश कोलंबिया के परिवहन और बुनियादी ढांचे के मंत्रालय के साथ भागीदारी में क्लीन बी.सी. हैवी-ड्यूटी व्हीकल एफिशिएंसी (एच.डी.वी.ई.) की चैथी किश्त की घोषणा कर दी है, जिसके तहत प्रोविंशीयल सरकार पिछली बार की तुलना में दोगुनी 35 लाख डालर की छूट प्रदान कर रही है।

green truck

इस प्रोग्राम के तहत, ब्रिटिश कोलंबिया के कैरियरों को प्रति वाहन 15,000 डालर और प्रति फ्लीट 100,000 डालर तक की छूट का लाभ मिलेगा ताकि वे स्वीकृत ईंधन-बचत उपकरण और प्रौद्योगिकी को खरीदने और इंस्टाल कर सकें।

कमर्शीयल कैरियर्स को ईंधन प्रबंधन रणनीतियों और अनुमोदित ईंधन-बचत उपकरणों के लिए 50 प्रतिशत तक के इंसेंटिव प्रदान करने के साथ एच.डी.वी.ई. प्रोग्राम का उद्देश्य ईंधन की खपत और संबंधित ग्रीन हाउस गैसों (जी.एच.जी.) के उत्सर्जन को कमर्शीयल रोड ट्रांसर्पोटेशन उद्योग में से 35 प्रतिशत तक कम करना है।

बी.सी.टी.ए. के अध्यक्ष और सी.ई.ओ. डेव अर्ल ने कहा, “हम उत्साहित हैं कि प्रोविंस यह सुनिश्चित कर रहा है कि इस वर्ष छूट के लिए अधिकतम फंड उपलब्ध हैं। इसका मतलब है कि ब्रिटिश कोलंबिया कैरियर्स को अपनी जेब में पैसा वापस मिल सकेगा और पर्यावरण में जी.एच.जी. उत्सर्जन को कम होगा।”

बी.सी.टी.ए. का अनुमान है कि 2019 में इसकी शुरूआत के बाद से लेकर सालाना 39.4 मिलियन किलोग्राम कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन कम हुआ है – जो उत्तरी अमेरिका में 8,800 यात्री गाड़ियों के बराबर है – और यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

नए आवेदकों को प्राथमिकता

यह प्रोग्राम ब्रिटिश कोलंबिया के सभी आकारों के फ्लीट के लिए मौजूद है, और इसके लिए बी.सी.टी.ए. सदस्य होने की आवश्यकता नहीं है। नए आवेदकों को फंडिंग के लिए प्राथमिकता दी जाएगी।

नए आवेदकों के लिए आवेदन 12 अगस्त से तथा शेष सभी आवेदकों के आवेदन 15 सितंबर से प्राप्त किए जाऐंगे।