जेनरैक्स इन्वर्टर का वजन कम हुआ, शक्ति बढ़ी

Avatar photo

जेनट्रैक्स (http://www.xantrex.com) ने अपने फ्रीडम एक्स उत्पाद लाइन में एक नया हल्का वजन वाला साइनवेव इन्वर्टर जोड़ा है।

फ्रीडम एक्स.सी. प्रो इन्वर्टर/चार्जर 2,000-3,000 वॉट के मॉडल में उपलब्ध है और इसका वजन सिर्फ 18.5 पाउंड है। कंपनी का दावा है कि इसने इसे सबसे हल्का और सबसे छोटा इन्वर्टर बना दिया है।

यह अपने पहले ट्रांसफार्मर-आधारित मॉडल की तुलना में 50 पाउंड से अधिक हल्का है।

अपने छोटे आकार के बावजूद, यह पांच सेकंड का अस्थायी पावर बूस्ट पैदा कर सकता है, जो इन्वर्टर की वाट रेटिंग से दोगुना है। इससे यह माइक्रोवेव और इंडक्शन कुकटॉप्स जैसे उपकरणों और बिजली उपकरणों के उपयोग से पैदा होने वाले भार को संभाल सकता है।

जेनट्रैक्स ने कहा कि अधिकांश अन्य इनवर्टर केवल एक सेकंड के लिए बढ़ी हुई पाॅवर प्रदान करते हैं।

अंतर्निहित संचार क्षमताएं कमांड को सीधा इनवर्टर के पास भेजती हैं, ताकि विभिन्न वोल्टेज सेटिंग्स के साथ उलझने और पवाइंट सेट करने की आवश्यक्ता न पड़े ताकि इंजन ऑटो-स्टार्ट सुनिश्चित हो।

कंपनी ने कहा कि शुद्ध साइन वेव इन्वर्टर के रूप में, फ्रीडम एक्स.सी. कंप्यूटरों और सी.पी.ए.पी. मशीनों के लिए आवश्यक निरंतर शक्ति प्रदान करने में भी सक्षम है।

फ्रीडम एक्स.सी. प्रो 2,000-वाट के इन्वर्टर में निर्मित 100-एम्प बैटरी चार्जर के लिए मानक है। 3,000-वाट के मॉडल में 150-एम्प बैटरी चार्जर है।