ट्रकर भी एक्सप्रेस एंट्री प्रोग्राम का लाभ उठा सकेंगे: सी.टी.ए.

इमीग्रेशन, रेफ्यूजी और सिटीजनशिप मंत्री शॉन फ्रेजर ने कैनेडीयन ट्रकिंग अलायंस (सी.टी.ए.) के साथ एक साक्षात्कार के दौरान पुष्टि की है कि ट्रक ड्राइवर भी जल्द ही एक्सप्रेस एंट्री कार्यक्रम में भाग लेने के पात्र होंगे।

सी.टी.ए. के सार्वजनिक मामलों के निदेशक जोनाथन ब्लैकहैम ने कहा, “लेबर की गंभीर कमी और सप्लाई चेन पर भारी दबाव के कारण, हमारे उद्योग के लिए और इसके द्वारा अर्थव्यवस्था के लिए यह बहुत स्वागत योग्य खबर है।”

Canada Parliament buildings
(तस्वीरः आईस्टॉक)

“सी.टी.ए. लंबे समय से कैनेडा सरकार को इमीग्रेशन तक पहुंच प्रदान करके हमारे क्षेत्र में लेबर की बढ़ती कमी का हल करने में मदद की अपील करती रही है। यह घोषणा बहुत सामयिक है और ट्रकिंग उद्योग द्वारा इसका स्वागत किया जाता है।”

एक्सप्रेस एंट्री एक ऐसा ऑनलाइन सिस्टम है जिसका उपयोग कुशल वर्करों से इमीग्रेशन निवेदन के प्रबंधन के लिए किया जाता है और इसे विशेष रूप से कुशल अप्रवासियों के लिए डिजाइन किया गया है जो कैनेडा में स्थायी रूप से बसना चाहते हैं।

हालांकि इसे अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन सी.टी.ए. को यह आशा है कि इस नए साधन से ट्रकिंग कंपनियों, इच्छुक ड्राइवरों और पहले से ही अन्य आव्रजन कार्यक्रमों के माध्यम से यहां पहुंच चुके लोगों के लिए और आसानी हो जाएगी।

सी.टी.ए. विवरणों को अंतिम रूप देने और सदस्यों को शैक्षिक सत्रों के माध्यम से एक्सप्रेस एंट्री प्रोग्राम के उपयोग के बारे में सूचित करेगी। सी.टी.ए. को उम्मीद है कि 2022 के अंत तक उद्योग पूरी तरह से इसमें भाग लेने में सक्षम हो जाएगा।