डेमलर ट्रक्स ने उत्तरी अमेरिका में अपने नए अध्यक्ष और सी.ई.ओ. के नाम की घोषणा की

Avatar photo

जॉन ओ‘लीएरी 1 अप्रैल को रोजर नीलसन की जगह डेमलर ट्रक्स नॉर्थ अमेरिका (डी.टी.एन.ए.) के नए अध्यक्ष और सी.ई.ओ. बनेंगे। रोजर इस पद पर चार साल रहने के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

डेमलर ट्रकस ए.जी. की बोर्ड आफ मैनेजमेंट के सदस्य के रूप में, ओ‘लीएरी फ्रेटलिनर, वेस्टर्न स्टार और थॉमस बिलट बसों, फ्रेटलायनर कस्टम चेसिस और डीट्राएट डीजल ब्रांडों के लिए जिम्मेदार होगा।

जॉन ओ‘लीएरी डेमलर ट्रक उत्तरी अमेरिका के भविष्य के प्रेजीडैन्ट और सी.ई.ओ. हैं। (तस्वीरः डी.टी.एन.ए.)

ओ‘लीएरी इस ओ.ई.एम. के मुख्य वित्तीय अधिकारी रहने के बाद पद संभालेंगे। वह 2000 में फ्रेटलाइनर सें जुड़़े थे, और वे थॉमस बिल्ट बसों के अध्यक्ष और सी.ई.ओ. भी रहे, और 2012 में सी.एफ.ओ. बनने से पहले 2010 में उनको आफ्टरमार्केट बिज़नैस के वाइस-प्रेसिडेंट के रूप में पदोन्नत किया गया था। सितंबर 2020 से लेकर वह जर्मनी में मर्सिडीज-बेंज ट्रकों के लिए मुख्य टरांसफरमेशन अधिकारी रहे।

डेमलर ट्रक ए.जी. के अध्यक्ष और सी.ई.ओ. और डेमलर ए.जी. के बोर्ड आफ मैनेजमेंट के सदस्य मार्टिन डौम ने कहा, ”जॉन ओ‘लीएरी के पास डी.टी.एन.ए. में 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है और वह जानते हैं कि उत्तरी अमेरिकी वाणिज्यिक वाहन व्यवसाय सबसे अनूठा है।”

नीलसन 35 वर्षों से कंपनी के साथ हैं। इस समय के दौरान उन्होंने कई प्राथमिक्ताओं को देखा, जैसे कि बैटरी-इलेक्ट्रिक फ्रेटलायनर इ-कास्केडिया, ई.एम. 2 ट्रकों पर थॉमस बिलट बसें जौली स्कूल बस का ग्राहकों के हाथों में अनुभव और वैस्टर्न स्टार उत्पाद लाइनअप को नया रूप दिया गया।

नीलसन ने अपने कैरियर की शुरुआत 1986 में एक फरेटलायनर निर्माण इंजीनियर के रूप में की थी, जो वायरिंग हार्नेस परीक्षण के लिए जिम्मेदार था, जिसके बाद उसे निर्माण क्षेत्र, सपलाई चेन प्रबंधन में विभिन्न पदों पर पदोन्नत किया गया था। उन्होंने 2001 से 2016 तक मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में कार्य किया।

डोम ने कहा, ”डी.टी.एन.ए. की सफलता के प्रति समर्पण और उनकी हमारे ब्रांडों फरेटलायनर, वैस्टर्न स्टार और थोमस बिलट बसों की सफल सथिति के लिए मैं रोजर नीलसन का दिल से धन्यवादी हूं। हमारे व्यवसाय और अद्वितीय ग्राहक-उन्मुख दृष्टिकोण के अलावा, वे जिम्मेदार नेतृत्व के अवतार हैं।”

रोजर नीलसन चार सालों के कार्यकाल के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं।