डेमलर ने इलेक्ट्रिक आईलैंड के उद्घाटन का स्वागत किया

Avatar photo

डेमलर ट्रक उत्तरी अमेरिका (डी.टी.एन.ए.) और पोर्टलैंड जनरल इलेक्ट्रिक (पी.जी.ई.) ने हैवी-डयूटी इलेक्ट्रिक ट्रकों को चार्ज करने के लिए अपनी तरह का पहला इलेक्ट्रिक आईलैंड खोला है।

(तस्वीरः डी.टी.एन.ए.)

कंपनियों ने कहा कि इससे इलेक्ट्रिक ट्रकों के विकास, परीक्षण और उपयोग में तेजी आएगी।

इलेक्ट्रिक आईलैंड में आठ चार्जिंग स्टेशन होंगे, जिनमें से अधिकांश इलेक्ट्रिक कारों, बसों, बॉक्स वैन और सैमी-ट्रकों को चार्ज करने के लिए सार्वजनिक उपयोग के लिए उपलब्ध हैं। डी.टी.एन.ए. ने कहा कि यह साइट एक इनोवेशन केंद्र के रूप में भी काम करेगी, जिससे इसे और पी.जी.ई. को ऊर्जा प्रबंधन, चार्जर उपयोग और प्रफारमेंस का अध्ययन करने का अवसर मिलेगा।

यह साइट डी.टी.एन.ए. मुख्यालय के दूसरी तरफ और आई-5 से एक मील दूर स्थित है। इसे 1़ मैगावाट चार्जर के रूप में उभरती प्रौद्योगिकियों को समायोजित करने के लिए बनाया गया है, जब भी वे उपलब्ध होंगे।

(तस्वीरः डी.टी.एन.ए.)

डी.टी.एन.ए. के प्रैजीडेंट और सी.ई.ओ. जॉन ओ‘लैरी ने कहा, “पोर्टलैंड जनरल इलेक्ट्रिक जैसे बेहतरीन पार्टनरों के साथ साझेदारी करके, हम कार्बन-मुक्त फरेट परिवहन के भविष्य को आकार देने की कोशिश कर रहे हैं, जिसकी शुरूआत पोर्टलैंड सिटी से होगी। इसके अलावा, विश्वसनीय, टिकाऊ और सक्षम माध्यम- और हैवी-डयूटी बैटरी इलेक्ट्रिक ट्रकों का निर्माण हमारे पोर्टलैंड ट्रक विनिर्माण संयंत्र में किया जाएगा जो यह दर्शाता है कि हम वास्तव में एक इलेक्ट्रिक द्वीप विकसित कर रहे हैं।”