ड्राइवर इंक. के खिलाफ प्रवर्तन का विस्तार किया जाएगा

कैनेडा के लेबर प्रोग्राम ने माना है कि ड्राइवर इंक. बिज़नेस मॉडल – जो कर्मचारियों को स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में गलत वर्गीकृत करता है – व्यापक स्तर पर फैला हुआ है। यह संबंधित प्रवर्तन पहलों के विस्तार की तैयारी कर रहा है।

Ottawa Parliament buildings
(Photo: iStock)

हाल ही में ओंटारियो में चलाए गए एक पायलट प्रोजेक्ट के समान, राष्ट्रीय रणनीति में अच्छी रोजगार प्रथाओं, निरीक्षणों और गैर-अनुपालन वाहकों के खिलाफ प्रवर्तन गतिविधियों को प्रोत्साहित करना जारी रखा जाएगा।

प्रोविंशीयल ट्रकिंग एसोसिएशन द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार, लेबर कानूनों से बचने के लिए कैरियर्स ट्रक ड्राइवरों को स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में गलत वर्गीकृत करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कर्मचारियों को कैनेडा लेबर कोड के अधीन छुट्टी के वेतन, ओवरटाइम और के नौकरी से निकाल दिए जाने के बाद उनके अधिकारों से वंचित कर दिया जाता है।

रोजगार और सामाज विकास कैनेडा ने कहा, “नियोक्ता जो अपने कर्मचारियों को ठीक से वर्गीकृत नहीं करते हैं, उनके खिलाफ विभिन्न प्रकार की कार्रवाइयां की जा सकती हैं, जैसे कर्मचारियों को दिया जाने वाला वेतन और किसी भी अन्य राशि के भुगतान करने के आदेश।”

“इसके अतिरिक्त, उन्होंने जानबूझकर कर्मचारियों को गलत वर्गीकृत किया हो सकता है और उन पर अनुपालन आदेश, प्रशासनिक वित्तीय दंड और कारावास जैसी कारवाई भी हो सकती है।”