ड्राइवर इंक. पर सी.आर.ए. द्वारा सख्त कारवाई चाहता है सी.टी.ए.

कैनेडियन ट्रकिंग अलायंस (सी.टी.ए.) चाहता है कि कैनेडा रेवेन्यू एजेंसी (सी.आर.ए.) ड्राइवर इंक. के खिलाफ तेजी से सख्ती दिखाना शुरू करे। सी.टी.ए. के अध्यक्ष स्टीफन लेस्कोअस्की ने TruckNews.com को बताया कि अब टैक्स, और लेबर कोड की दृष्टि से सख्त, तेज, राष्ट्रीय प्रवर्तन को लागू करने का समय आ गया है।

ड्राइवर इंक. वह व्यवसाय मॉडल है जो कर्मचारियों को कुवर्गीकृत करता है और उन्हें कंपनियों के रूप में पंजीकृत करता है, इस प्रकार ट्रकिंग कंपनियां अपने देय करों और स्रोत कटौती का भुगतान करने से बचती हैं।

19 अक्टूबर को अटलांटिक प्रोविंस ट्रकिंग एसोसिएशन की वार्षिक आम बैठक और मोन्कटन, न्यू ब्रंसविक में हुई बैठक में बोलते हुए, लेस्कोअस्की ने उद्योग के सदस्यों से अपील की है कि वे stopdriverinc.ca अभियान में भाग लें। जब कोई व्यक्ति साइन अप करता है, तो उनके सांसद और कई मंत्रियों को मीटिंग करने और सी.आर.ए. द्वारा सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर पत्र भेजा जाता है।

Picture of Stephen Laskowski and Geoff Wood
मॉन्कटन, न्यू ब्रंसविक में स्टीफन लेस्कोअस्की, बाएं, और सी.टी.ए. के नीति के बारे वरिष्ठ वी.पी. जेफ वुड अटलांटिक प्रोविंसिज ट्रकिंग एसोसिएशन की वार्षिक आम बैठक और सम्मेलन के दौरान। (तस्वीरः लियो बारोस)

उन्होंने आगे कहा कि सी.आर.ए. ने व्यक्तिगत सेवाऐं व्यवसाय (पी.एस.बी.) के बारे में एक शैक्षिक अभियान शुरू किया था जो ड्राइवर इंक. की ‘कानूनी‘ व्याख्या है। लेस्कोअस्की ने कहा, “यदि आप सही तरीके से फाईलिंग कर रहे हैं, तो पी.एस.बी. के साथ कुछ भी गलत नहीं है, समस्या यह है कि कोई भी पी.एस.बी. के रूप में फाईलिंग नहीं कर रहा है।” उन्होंने कहा कि अगर इंडस्ट्री में हर कोई इस अभियान के जरिए बोलता है कि कार्रवाई होनी चाहिए तो सरकार जरूर सुनेगी।

एक्सप्रेस एंटरी प्रोग्राम

ड्राइवरों की कमी के बारे में बात करते हुए लेस्कोअस्की ने कहा कि इमीग्रेशन इसका मुख्य समाधान है। उन्होंने ट्रक ड्राइविंग पेशे को महत्व देने और एक्सप्रेस एंट्री प्रोग्राम में ड्राइवरों को रखने के लिए फैडरल सरकार को धन्यवाद दिया – जो स्थायी निवास और नागरिकता का मार्ग है।

सी.टी.ए. सरकार के पास 2023 में इस कार्यक्रम के तहत ट्रक ड्राइवरों और मैकेनिकों को प्राथमिकता देने की वकालत करेगी। अलायंस इन ड्राइवरों और मैकेनिकों को देश में लाने की मांग करने वाली ट्रकिंग कंपनियों के लिए स्क्रीनिंग प्रक्रिया की भी मांग करेगी। यह स्क्रीनिंग उसी तरह होनी चाहिए जब कोई कंपनी परिवहन मंत्रालय की सुरक्षा जांच से गुजरती है। सी.टी.ए. चाहता है कि ट्रकिंग कंपनियां श्रम कानूनों का पालन करें, वर्करों को कर्मचारियों के रूप में नियुक्त करें और उनके श्रम अधिकारों की रक्षा करें।

जब यह पूछा गया कि इन नए ड्राइवरों को ड्राइवर इंक. प्रलोभन से कैसे दूर रखा जा सकता है तो लेस्कोअस्की ने शिक्षा और जागरूकता फैलाने पर ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि कानून का पालन करने वाली, लेबर कानून को मानने वाली, सुरक्षा पर केंद्रित रहने वाली, और कर्मचारियों को सम्मान देने वाली कंपनियों से शुरूआत करने वाले ड्राइवर इंक. को कम वरीयता देंगे।