निकोला और टी.ए.-पेट्रो मिलकर हैवी ट्रकों के लिए बनाऐंगे दो हाइड्रोजन फयूलिंग स्टेशन

Avatar photo

निकोला ने घोषणा की है कि वह मौजूदा टीए-पेट्रो साइटस पर हैवी ट्रकों के लिए पहले दो हाइड्रोजन फयूलिंग स्टेशनों का निर्माण करेगी।

दोनों पक्षों ने कहा कि यह अमेरिका में हाइड्रोजन फयूलिंग स्टेशनों का एक राष्ट्रव्यापी जाल बिछाने की ओर पहला संयुक्त प्रयास होगा।

(तस्वीरः निकोला)

निकोला ने घोषणा करते हुए कहा कि पहली दो साइट कैलिफोर्निया में होंगी, और यह 2023 की पहली तिमाही तक चालू होंगी। ये लोकेशन हाइड्रोजन फ्यूल सेल वाले ट्रकों को ग्रेटर लॉस एंजिल्स क्षेत्र और उत्तर में स्थित कैलिफोर्निया की सेंट्रल वैली तक हाइड्रोजन फ्यूल सेल वाले ट्रकों को चलाने में सक्षम बनाएंगे।

निकोला ने कहा कि यह स्टेशन किसी भी निर्माता से हाइड्रोजन फ्यूल सेल ट्रकों के साथ सक्षम होंगे।

निकोला के ऊर्जा और कर्मशीयल के बारे में अध्यक्ष पाब्लो कोज़ीनर ने कहा, “आज हमने कर्मशीयल फयूलिंग साईटस और उच्च-गुणवत्ता ग्राहक सेवा के क्षेत्र में लीडर के साथ साझेदारी करके हैवी-डयूटी फयूल-सेल इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम की घोषणा की है।”

“दक्षिण कैलेर्फोनिया में हमारी साझेदारी निकोला गाड़ियों के ग्राहकों और पूरे उद्योग के प्रयोग के लिए हाईड्रोजन फ्यूलिंग स्टेशनों का विस्तारित नेटवर्क बनाने का आधार बनेगी। यह साझेदारी हाइड्रोजन-आधारित ईकोसिस्टम बनाने का महत्वपूर्ण हिस्सा है जो कर्मशीयल ट्रकों को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए आवश्यक है।”

टी.ए.-पेट्रो के सी.ई.ओ. जौन परटचिक ने कहा, “हाइड्रोजन की आपूर्ति में इस विस्तार ने उपभोक्ताओं के लिए ईंधन और गैर-ईंधन वस्तुओं की सूची बड़ी करेगा, हमारे ‘हर यात्री को सड़क पर बिहतर तरीके से दोबारा उतारने में मदद‘ करने के मिशन को भी मज़बूती देगा। हमारी नई कारोबार ईकाई ई.टी.ए. द्वारा हम ट्रांसर्पोट उद्योग को हाइड्रोजन जो कि श्रेणी 7 और 8 ट्रकों के लिए ऊर्जा का एक प्रमुख रूप है, के साथ वैकल्पिक ईंधन की ओर जाने में मदद कर रहे हैं। हैवी डयूटी, लोंग-हाल ट्रकों के भविष्य की दिशा में इस पहले कदम को लेकर हम प्रोत्साहित हैं और कार्बन-मुक्त रणनीतियों को अपनाने वाले अपने वफादार फ्लीट ग्राहकों की मदद करने के लिए तैयार हैं।”