नॉर्थ डकोटा ने सस्कैचवन के ट्रक ड्राइवरों के लिए भी बढ़ाई वैक्सीन की पेशकश

Avatar photo

नॉर्थ डकोटा, जिसने हाल ही में मेनिटोबा के ट्रक ड्राइवरों को सीमा पर वैक्सीन की पेशकश के लिए सुर्खियां बटोरीं थीं, ने सस्कैचवन को भी यह पेशकश दी है।

(तस्वीरः आईसटाक)

प्रीमियर स्कॉट मो और नॉर्थ डकोटा के गवर्नर डग बर्गम के बीच हुए समझौते के लिए सीमा पार वस्तुओं का परिवहन करने वाले सस्कैचवन के 2,000 निवासी योग्य होंगे।

मो ने कहा, “अमेरिका के साथ व्यापार सस्कैचवन की अर्थव्यवस्था के लिए आवश्यक है। ये आवश्यक कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करने के लिए सीमा पार करते हैं कि हमें और हमारे अमेरिकी नागरिकों को इस महामारी से उबरने के लिए सामान और सेवाएं प्राप्त होती रहें। अमेरिका में वैक्सीन की मात्रा कैनेडा की तुलना में अधिक होने पर, इस असाधारण स्तर के सहयोग से कई कैनेडियन लोगों की रक्षा करने में मदद मिलेगी, और हम ऐसा करने के लिए हमारे प्रोविंस के साथ काम करने के लिए गवर्नर बर्गम को धन्यवाद देते हैं।”

बर्गम ने कहा, “सस्कैचवन के साथ हमारी साझा सीमा पार करने वाले महत्वपूर्ण श्रमिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना, जिनमें ट्रक ड्राइवर और एनर्जी वर्कर भी शामिल हैं, सार्वजनिक स्वास्थ्य, हमारी अर्थव्यवस्था और सीमा को फिर से सुरक्षित तरह से दोबारा खोलने के लिए महत्वपूर्ण है। हम इस पहल पर भागीदारी के लिए प्रीमियर मो के आभारी हैं, जो सीमा पार वस्तुओं और सेवाओं की सुरक्षित डिलीवरी सुनिश्चित करेगा और नॉर्थ डकोटा और हमारे उत्तरी पड़ोसियों के बीच लंबे समय से चलते आ रहे दोस्ताना संबंधों को मजबूत करेगा।”

आज से, लेकर सस्कैचवन में ट्रक ड्राइवर भी ड्रेटन में वैक्सीन लगवा सकेंगे, जहां मैनिटोबा में ट्रक ड्राइवरों को पहले से ही वैक्सीन लगाया जा रहा है। उन्हें बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को दोपहर से 8 बजे तक वैक्सीन दी जाएगी।

आयोजक उत्तरी पोर्टल बॉर्डर क्रॉसिंग के पास एक और ऐसी साइट बनाने पर विचार कर रहे हैं। आगामी दिनों में विवरण जारी किया जाएगा।

एस.टी.ए. की कार्यकारी निदेशक सूज़ैन एवर्ट ने कहा, “सस्कैचवन ट्रकिंग एसोसिएशन (एस.टी.ए.) जानता है कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक वैक्सीन कितना महत्वपूर्ण है और हम नार्थ डकोटा और सस्कैचवन के बीच साझेदारी को देखकर खुश हैं। सीमा पार करने वाले और अर्थव्यवस्था को चलता हुआ रखने वाले पेशेवर ड्राइवरों और आयल फील्ड के श्रमिकों को आवश्यक वैक्सीन प्रदान करने से इन श्रमिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।”