न्यू ब्रंसविक में ट्रक्रस के लिए कोविड-19 परीक्षण अभी भी स्वैच्छिक होगा

Avatar photo

न्यू ब्रंसविक में पहुंचने वाले ट्रक्रस को कोविड-19 परीक्षण की सिफारिश की जा रही है, लेकिन प्रोविंस ने 1 मार्च से ऐसे परीक्षणों को अनिवार्य बनाने की योजना को अभी रोक दिया है।

ड्राइवरों को अब हर हफ्ते या एक लोंगहौल ट्रिप से लौटने के तुरंत बाद जांच करवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, जो एक सप्ताह से अधिक समय की होती है। परीक्षण को www.gnb.ca/gettestedcovid19 पर जाकर अनुरोध किया जा सकता है।

जो ड्राइवर ऑनलाइन विधि का उपयोग करने में असमर्थ हैं, वे प्रोविंस को 8-1-1 पर या 1-877-795-3773 पर कॉल कर सकते हैं।

लक्षणहीन वर्करों के लिए स्वैच्छिक रूप से शीर्घ जांच करने की सुविधा हार्टलैंड में फार्मेसी फॉर लाइफ में स्थापित की जा रही है जो अक्सर सीमा पार यात्रा करते हैं।

प्रोविंस के स्वास्थ्य विभाग ने कहा, ‘‘जब भी यह न्यू ब्रंसविक के आसपास के समुदायों में उपलब्ध हो जाएगा, तब जो भी वाणिज्यिक ड्राइवर कोविड-19 रैपिड स्क्रीनिंग टेस्ट करवाएंगे उनको 15-20 मिनट के भीतर एक परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त होगी।‘‘

‘‘अगर ड्राइवर का परीक्षण नैगेटिव है, तो वे परीक्षण केंद्र से परीक्षण के परिणाम (कागज या इलेक्ट्रॉनिक) के साथ वापस आ सकते हैं और यदि वे नैगेटिव नहीं हैं, तो उन्हें खुद को अकेले रखना होगा। यदि चालक पाॅजेटिव आता है, तो ड्राइवर को अकेले छोड़ने और घर वापस भेजने का आदेश दिया जाएगा, ताकि वह दूसरी पुष्टि परीक्षण के लिए कॉल प्राप्त कर सके।

कैनेडा के ट्रकिंग एलायंस (सी.टी.ए.) ने सरकार द्वारा अपने निर्णय को बदलने के बारे में घोषणा की है, जिसका श्रेय उन्होंने अटलांटिक प्रोविंस ट्रकिंग एसोसिएशन (ए.पी.टी.ए.) द्वारा सरकार के साथ मिलकर काम करने को दिया है।

जो अफसर ट्रकर और यात्रियों से संपर्क करते हैं वे सीमा पार करने वाले यात्रियों के परीक्षण की सिफारिश करते रहेंगे।