पियूरोलेटर ने अपनी नवीनतम स्थिरता रिपोर्ट में हरित लक्ष्यों पर प्रकाश डाला

पियूरोलेटर द्वारा हरित यातायात के पथ पर आगे बढ़ाना जारी है – जिसने 2030 के लिए अपने 60 प्रतिशत फाईनल-माईल डिलीवरी वाहनों को इलेक्ट्रिक बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है, जिसमें नवीकरणीय स्रोतों का उपयोग करके बिजली से संबंधित उत्सर्जन को समाप्त करना, और स्कोप 1 और 2 उत्सर्जन को 2020 की तुलना में 42 प्रतिशत कम करना शामिल है।

संगठन की 2021 की संवहनीयता रिपोर्ट को जारी करते हुए अध्यक्ष और सी.ई.ओ. जॉन फर्ग्यूसन ने कहा, “पियूरोलेटर ने कैनेडा के सबसे हरित कोरियर बनने की दिशा में काफी प्रगति की है। 2050 तक हमारे द्वारा शून्य उत्सर्जन को सफलतापूर्वक प्राप्त करना सुनिश्चित करने के लिए अंतरिम लक्ष्य निर्धारित करने के साथ हमने अपने स्कोप 2 उत्सर्जन को 31 प्रतिशत तक कम किया है, और अपने फ्लीट में वैकल्पिक ईंधन वाहनों का परीक्षण किया है।”

पिछले साल इसने आठ ई-बाइक, एक कम गति वाले वाहन और पांच पूरी तरह से इलेक्ट्रिक स्टेप वैन का परीक्षण किया था।

उन्होंने कहा, “हमने जो हासिल किया है उस पर हमें गर्व है और हम मानते हैं कि हमें अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। उदाहरण के लिए, हम अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के अपने फ्लीट का विस्तार करने जा रहे हैं, अपने संचालन में रीसाईक्लिंग में सुधार कर रहे हैं, और एक स्थायी और स्वस्थ भविष्य में योगदान सुनिश्चित करने के लिए सभी के स्वस्थ भविष्य के लिए और अधिक हरित सुविधाओं का निर्माण कर रहे हैं।”

अधिक टिकाऊ बनने के प्रयास में, पियूरोलेटर बैटरी-इलेक्ट्रिक वैन से लेकर ई-बाईकस तक हर चीज़ के साथ प्रयोग कर रहा है। (तस्वीरः पियूरोलेटर)

अन्य कदमों में जैव ईंधन का उपयोग बढ़ाना, डिलीवरी मार्गों में सुधार के लिए डेटा की समीक्षा करना, सुविधाओं पर ऊर्जा कुशल उपकरण स्थापित करना और हरित मानकों को पूरा करने वाले नए भवनों को डिजाइन करना शामिल है।

पिछले साल, पियूरोलेटर ने अपने 2020 के आधार ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन इंवेट्री को सत्यापित करने के लिए एक तीसरे पक्ष को नियुक्त किया। यह स्कोप 3 उत्सर्जन को कम करने के लिए आपूर्तिकर्ताओं, भागीदारों और ग्राहकों के साथ भी काम कर रही है, और 2030 तक 70 प्रतिशत गैर-खतरनाक कचरे को लैंडफिल में बदलने की बजाए अन्य तरीकों से निपटाने का लक्ष्य है।