पीटरबिल्ट ने पेश किया नया पुनःनिर्मित मॉडल 579

Avatar photo

पीटरबिल्ट मोटर कंपनी ने अपने नए ऑन-हाइवे मॉडल 579 को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी के अनुसार, पूरी तरह से पुनःनिर्मित मॉडल एयरोडानामिक्स, कार्यकुशलता, आराम, प्रौद्योगिकी और अपटाइम में सुधार करता है।

पीटरबिल्ट ने अपने 50 ग्राहकों के साथ मिलकर काम किया और उनके विशिष्ट कार्यों और जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया। वेंलीडेशन यूनिटों ने 15 लाख मील की यात्रा की और पैकार तकनीकी केंद्र में स्थायित्व के लिए परीक्षण किया गया। नया 579 पीटरबिल्ट का अब तक का सबसे विश्वसनीय ट्रक है।

इसे विकसित करने में पाँच सालों का समय, 1,000 घंटे का कम्प्यूटेशनल फ्लूटिड डायनामिक्स (सी.एफ.डी.) समीक्षा और 78 लाख सी.पी.यू. प्रेसैसिंग घंटे नए 579 के बाहरी डिजाइन का मूल्यांकन करने में बिताए गए। शोध के परिणामस्वरूप एक बेहतर एयरोडानामिक्स प्रोफाइल और फ्यूल की बचत में 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

नए ट्रक की प्रमुख बाहरी विशेषताओं में शामिल हैं रीडिजाइन किया गया मजबूत मैटन हुड जो पहले से तंग है और किसी टक्कर को पहले की तुलना में अधिक सहनशील है। नए 3-पीस बम्पर में टक्कर के प्रभाव को कम करने के लिए अगला रडार कवर, बड़े एयरोडानामिक्स एयर डैम के साथ लगा है, और यह क्षति से बचाने के साथ-साथ प्रतिस्थापन की लागत को भी कम करता है।

नए 579 की प्रमुख विशेषता 15 इंच का डिजिटल डैश डिस्प्ले है, जो ड्राइवर को आसानी से उपयोग किए जाने वाले इंटरफेस के माध्यम से आवश्यक सभी जानकारी प्रदान करता है। इसके अलावा नए 579 में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम लगा हुआ है जो कि ड्राइवरों को टक्कर के प्रभाव को कम करने, लेन से भटकने की चेतावनी और नई लेन में बने रहने में मदद (एल.के.ए.) जैसी नवीनतम सुरक्षा तकनीकों को प्रदान करता है। डिजिटल डिस्प्ले में यात्रा करने से पहले सिस्टम का परीक्षण करने की क्षमता होती है, जो 13 प्रणालियों का परीक्षण करता है और प्रत्येक परीक्षण के बाद हरी बत्ती को चालू करता है। यात्रा के अंत में विस्तृत यात्रा सूचना स्क्रीन यात्रा के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करती है।

इंटीरियर में फिट और फिनिश सहित नरम सामग्री है जो ड्राइवर को बिहतरीन एहसास देती है। इंटीग्रल स्लीपर सहित 579 अल्ट्रालॉफ्ट, 70 क्यूबिक फीट जगह देता है, जो किसी भी अन्य इंटीग्रल स्लीपर की तुलना में अधिक स्थान है। आठ फुट ऊंची छत के साथ, ड्राइवर को बिलकुल घर जैसा माहौल मिलेगा। कैबिन में छोटे उपकरणों के लिए भी जगह है, जिसमें 1.1 क्यूबिक फुट माइक्रोवेव, 32 इंच का टी.वी., लंबी अलमारी, कई बिजली के प्लग और विकल्प के रूप में मोड़ी जा सकने वाली सीढ़ी के साथ बंकबेड शामिल है। कई खिड़कियों के साथ प्राकृतिक प्रकाश और हवा आर-पार जाने के लिए जगह मिलती है। रात में, डोम इल.ई.डी. लाईटें और तीन दिशाई स्पॉट/रीडिंग लाइटों की अतिरिक्त सुविधा और सुरक्षा प्रदान करते हैं। केंद्र में स्थिर कप होलडर और केंद्रीय कंसोल में कई यू.एस.बी. चार्जिंग पोर्ट के विकल्प जैसी छोटी-छोटी चीजें सड़क पर यात्रा को और भी आरामदायक बनाती हैं।

पीटरबिल्ट के जनरल मैरेजर और पैकार के उपाध्यक्ष जेसन स्कूग ने कहा, ‘‘नए माॅडल 579 में मिलने वाली अपनी कलाॅस की बिहतरीन तकनीकें बाजी पलटने वालीं साबित होंगी। पीटरबिल्ट डिजिटल डिस्प्ले के माध्यम से ड्राइवरों को प्रदान की गई स्पष्ट और सटीक जानकारी, को ट्रक में मौजूद उन्नत सुरक्षा सिस्टम के साथ मिलाया जाए तो ट्रक और इसके आस-पास के बारे में उच्च स्तर की जागरूकता मिलेगी।

नया मॉडल 579 डे कैब, संरचना, इंटीग्रल 80 इंच अल्ट्रालॉफ्ट स्लीपर और कई और स्लीपर आकारों में ऑर्डर किए जा सकते हैं।